शुक्रवार को करें दही का सेवन होगा चमत्कार

0

गर्मियों के मौसम में छांछ और दही का सेवन जरूर करना चाहिए। गर्मियों में दही शरीर को ठंडक प्रदान करता है और आपको लू से बचाए रखता है। लेकिन हिंदू धर्म के अनुसार शुक्रवार को दही का सेवन जरूर करना चाहिए। हालांकि कई बार अपने भी इस बात को जरूर सुना ही होगा। लेकिन कई लोग इस बात से अभी भी अनजान हैं कि आखिर शुक्रवार को दही खाने से किस तरह का लाभ होता है। इतना ही नहीं हिन्दू धर्म की मान्यता के अनुसार यदि घर से बाहर निकलते समय दही का सेवन किया जाय तो रस्ते में आने वाली सभी परेशानियों व अनहोनी से बचा जा सकता है। आज हम आपको बताते हैं कि शुक्रवार को दही खाने का क्या महत्व बताया गया है (Eat Curd On Friday)।

वास्तु के यह उपाय बढ़ाएंगे सास-बहू के बीच प्रेम

दरअसल शुक्रवार को मां लक्ष्मी का दिन माना जाता है और शुक्रवार को मां लक्ष्मी जी की पूजा की जाती है। जो व्यक्ति इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी जी की पूजा करते हैं उन्हें धन-सम्पदा प्राप्त होती है (Eat Curd On Friday)। कहा जाता है कि माता लक्ष्मी को सफ़ेद रंग अत्यधिक प्रिय है। इसलिए लक्ष्मी जी पूजा करते वक़्त उन्हें दूध या फिर दूध से बनी हुई किसी चीज़ का भोग लगाना चाहिए। इसलिए कहा गया है कि शुक्रवार को दही का सेवन करना चाहिए।

दीपक जलाते हुए बोले यह खास मंत्र बन जाएंगे बिगड़े काम

हिंदू धर्म में कहा गया है कि जो व्यक्ति शुक्रवार के दिन दही का सेवन करता है उसे धन-सम्पदा और ऐश्वर्य की प्राप्ति होती है। वहीं ऐसा करने वालों से माता लक्ष्मी जी बेहद जल्द प्रसन्न हो जाती है। जो व्यक्ति शुक्रवार को माता लक्ष्मी जी की आराधना करता है और उन्हें दूध से बनी हुई चीज़ का भोग लगता है उसके ऊपर माता लक्ष्मी जी की कृपा बरसने लगती है। वह इंसान जीवन में कभी भी किसी बात को लेकर परेशान नहीं रहता। उसके जीवन में हमेशा ही धन की बारिश होती है। इसलिए दही को बेहद शुभ माना गया है। किसी भी शुभ कार्य को शुरू करने से पहले दही का सेवन जरूर करना चाहिए।

अगर मिल रहे हैं यह संकेत तो हो जाएं सावधान…

Share.