बुधवार को इन 5 टोटकों को करने से श्री गणेश जरूर होते हैं प्रसन्न

0

हिंदू धर्म (Hindu Religion) में किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत भगवान गणेश (Lord Ganesha) की आराधना से की जाती है। हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार भगवान गणेश (Lord Ganesha) को बुधवार (Wednesday) का दिन समर्पित है। भगवान गणेश को हिंदू धर्म में विघ्नहर्ता भी कहा गया है। अगर कोई व्यक्ति भगवान गणेश की आराधना सच्चे मन से करता है तो उसे न सिर्फ धन लाभ होता है, बल्कि उसे सुख और समृद्धि भी प्राप्त होती है। यदि बुधवार के दिन व्यक्ति कुछ उपाय अपना ले या फिर कुछ विशेष टोटकों की मदद ले तो उसे विशेष लाभ प्राप्त होता है। इस दिन किए गए कुछ टोटके कभी भी खाली नहीं जाते। अगर आपको इन टोटकों के बारे में नहीं पता है तो चलिए जानते हैं क्या हैं वह टोटके जिन्हें बुधवार के दिन करने से भगवान गणेश की कृपा प्राप्त होती है।

Future By Palm Colour : हथेली के रंग का और भविष्य का गणित

1

सबसे पहले बुधवार के दिन सुबह सबेरे स्नानादि से निर्वत्त होकर गणेश मंदिर जाएं। गणेश मंदिर में भगवान गणेश को 11 या 21 दू्र्वा की गांठे अर्पण करें। अगर आप यह टोटका आजमाते हैं तो आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा जरूर मिलेगा।

2

दूसरा टोटका है गौ माता को घास खिलाना। बुधवार के दिन गौ माता को घास खिलाने से घर के सभी क्लेश दूर हो जाते है। अगर घास उपलब्ध न हो तो आप हरी सब्जी भी गौ माता को खिला सकते हैं।

घर का वास्तु दोष बन सकता है आत्महत्या का कारण

3

अगर आपके जीवन कई परेशानियां हैं तो आपको बुधवार के दिन भगवान गणेश को सिन्दूर अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर-परिवार व नौकरी से जुड़ी सभी परेशानियों का समाधान हो जाता है।

4

अगर आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है तो शुक्लपक्ष में बुधवार के दिन घर की सही तरीके से साफ़-सफाई करें। घर को अच्छी तरह से साफ़ करने के बाद भगवान गणेश की सफेद प्रतिमा पूजा घर में स्थापित करें। भगवान गणेश का पूरे विधि-विधान से पूजन करें। यह उपाय आपके घर की सभी नकारात्मक ऊर्जा को समाप्त कर देगा।

5

जैसा कि हम सभी को पता है कि मोदक भगवान श्री गणेश को अत्यधिक प्रिय हैं। इसलिए बुधवार के दिन भगवान गणेश को मोदक का भोग जरूर लगाएं। अगर आप मोदक का भोग लगाएंगे तो श्री गणेश की विशेष कृपा आप पर बरसने लगेगी और आपकी धन संबंधी परेशानी ख़त्म हो जाएगी।

आपकी दरिद्रता का कारण यह आदत तो नहीं ?

Share.