website counter widget

जल्द होना है स्वस्थ तो इन दिशाओं में रखें दवा

0

अपने जीवन में हर व्यक्ति कभी न कभी बीमार तो जरूर पड़ता है और इन बीमारी से निजात पाने के लिए उसे दवाइयों का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लगातार दवाओं के सेवन के बाद भी उसका असर नहीं होता। दरअसल ऐसा कई बार वास्तु दोष के कारण भी हो सकता है। अगर घर में दवाओं को सही स्थान पर न रखा जाए तो उनका असर कम हो जाता है और फिर वे असर नहीं करती। साथ ही वास्तु दोष होने पर कई बार अत्यधिक दवाओं के सेवन की भी जरूरत पड़ सकती है। यह घर के अन्य सदस्यों को भी प्रभवित कर सकती है। तो चलिए जानते हैं कि वास्तु के अनुसार दवाओं को किस दिशा में रखा जाना चाहिए ताकि आपके घर की दशा बदल जाए।

हमारे लिए जानलेवा है हमारा स्मार्टफोन

अगर आपको जल्द ही दवा से स्वास्थ्य लाभ प्राप्त करना है तो फिर इस घर की उत्तर पूर्व दिशा में रखना बेहद ही उचित होता है। इस दिशा में दवाओं को रखने से इनका असर जल्द होता है और जल्द ही बीमारी से निजात मिलती है। इस दिशा को आरोग्य और स्वास्थ्य की दिशा माना जाता है।

वहीं यदि दवाओं को घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में रखा जाए तो इनका असर कम हो जाता है। इस दिशा में दवाओं को रखे जाने पर काफी लंबे समय तक दवाओं का सेवन करना पड़ता है। इसके बाद भी बीमारी को ठीक होने में काफी समय लग जाता है। इतना ही नहीं रोग को ठीक करने के लिए अत्यधिक मात्रा में भी दवाई का सेवन करना पड़ सकता है।

इसलिए लोगों को मरने-मारने के लिए बाध्य हो जाते हैं आतंकी

जिस घर की दक्षिण दिशा में दवाई रखी जाती है उस घर के सदस्य हर छोटी-छोटी बीमारी में भी दवाई का सेवन करना बेहतर और उचित समझते हैं।

अगर आप दवाओं के नकारात्मक प्रभाव से बचना चाहते हैं तो कभी भी दवाओं को पलंग के सिरहाने एवं साइड टेबल पर न रखें।

दक्षिण-पश्चिम दिशा क्षेत्र को विसर्जन का क्षेत्र माना जाता है। इसी वजह से दवाओं को इस दिशा में कभी नहीं रखना चाहिए।

वहीं यदि दवाओं को पश्चिम दिशा में रखा जाए तो इनका सकारात्मक परिणाम तो मिलता है, लेकिन इन दवाओं का सेवन करने वाले व्यक्ति को इनकी आदत लग जाती है। मतलब फिर वह व्यक्ति इन दवाओं के सेवन के बिना नहीं रह सकता।

इस नई तकनीक से पीठ का दर्द चुटकियों में होगा दूर

घर की रसोई में कभी भी दवाओं को नहीं रखना चाहिए अन्यथा घर के अन्य सदस्यों के स्वास्थ्य पर इसका प्रभाव पड़ता है।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.