हथेली पर है ये निशान, तो आप हमेशा रहेंगे परेशान

0

जिस तरह हमारे जीवन में ज्योतिष शास्त्र का बेहद महत्व होता है उसी तरह ज्योतिष शास्त्र में हस्तरेखा शास्त्र का महत्व होता है। हस्तरेखा शास्त्र ऐसा शास्त्र है जो व्यक्ति की हथेलियों(Significance Of Cross In Palm) की रेखाओं को देखकर उसके भूत और भविष्य के बारे में जानकारी देता है। वैसे तो हर इंसान की हथेलियों पर तमाम तरह की रेखाएं और निशान होते हैं लेकिन हमे उनके बारे में जानकारी नहीं होती। लेकिन हस्तरेखा शास्त्र इन सभी चीज़ों के बारे में जानकारी प्रदान करता है। जैसे हमारी हथेलियों पर क्रॉस के निशान होते हैं लेकिन इनके अलग-अलग जगह पर होने का अलग-अलग फल प्राप्त होता है। इसके बारे में हमें जानकारी नहीं होती। तो आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं।

हमेशा प्यार में सफल होते हैं इस राशि के लोग

अगर हथेली के शनि पर्वत पर क्रॉस (Significance Of Cross In Palm)  का निशान है और वह भाग्य रेखा को छू रहा है तो यह आपके लिए बेहद ही अमंगलकारी है। ऐसे में व्यक्ति को वाहन चलाते वक़्त अति सावधानी रखनी चाहिए क्योंकि ऐसा क्रॉस वाला व्यक्ति किसी दुर्घटना का शिकार हो सकता है।

इन बातों को ध्यान में रखकर खरीदेंगे घर तो हो जाएंगे अमीर

अगर यह निशान सूर्य पर्वत पर है तो यह आर्थिक तंगी का सूचक होता है। ऐसे में व्यक्ति को ज्यादातर मामलों में असफलता ही हाथ लगती है। वहीं बुध पर्वत पर इस निशान के होने से किडनी और त्‍वचा संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ ही यह निशान बुद्धि को भी को नष्ट करता है।

जरूर पढ़ें धन आने से पहले लक्ष्मी जी के ये 7 संकेत

अगर यह क्रॉस का निशान बुध पर्वत पर न होते हुए उसके नीचे की तरफ यानि मंगल पर्वत पर हो तो यह अकारण ही आपके दुश्मनों की संख्या में वृधि करता है। लेकिन यदि व्यक्ति का बृहस्‍पति मजबूत स्थिति में हो तो फिर क्रॉस का असर फीका पड़ जाता है। वहीं यदि यह निशान शुक्र पर्वत पर है तो फिर यह तमाम तरह की परेशानियों का कारण बनता है। चंद्र पर्वत पर इस निशान के होने का मतलब है कि पानी से खतरा। ऐसे में व्यक्ति को पानी से संभल कर रहना चाहिए।

अगर गुरु पर्वत पर यह निशान है तो यह बेहद ही शुभकारी साबित होता है। गुरु पर्वत पर इस निशान के होने से वैवाहिक जीवन में स्थिरता आती है। जीवन में कोई बेहद ही करीबी आने का संकेत यह निशान देता है।

Prabhat Jain

Share.