इन बातों को ध्यान में रखकर खरीदेंगे घर तो हो जाएंगे अमीर

0

अपने सपनो का आशियाना तो हर कोई खरीदना चाहता है। इसके लिए हर व्यक्ति जी-तोड़ मेहनत करता है और वर्षों तक अपनी मेहनत से जमा-पूंजी एकत्र करता है। कई वर्षों के बाद व्यक्ति का अपने सपनो का आशियाना लेने का सपना सच होता है। अगर आप भी अपने लिए नया घर लेने का मन बना चुके हैं तो आपको घर खरीदने से पहले कुछ वास्तु से जुडी बातों का ख्याल रखना बेहद जरूरी है। अगर आप वास्तु (Vastu Tips) से जुडी इन बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको कई तरह की परेशानियों से जूझना पड़ सकता है। इसलिए घर या फ्लैट खरीदने से पहले वास्तु से जुड़ी ये बातें जरूर जान लें।

Today Rashifal 13 December 2019 : सावधान रहें इस राशि के जातक 

सबसे पहले आप अपने घर का मुख्य द्वार जरूर देख लें। घर का मुख्य द्वारा शुभ स्थान पर होना बेहद जरूरी है। मुख्य द्वार के लिए पूर्वी ईशान, उत्‍तरी-ईशान, दक्षिणी-आग्‍नेय और पश्चिमी-वायव्‍य दिशा बेहद शुभ होती हैं। लेकिन यदि घर का मुख्य द्वार नैर्ऋत्‍य कोण में हो तो इसे बेहद ही अशुभ माना जाता है (Vastu Tips)। अगर घर में जल की व्यवस्था जैसे पानी की टंकी या बोरिंग हो तो वह हमेशा ईशान कोण में होनी चाहिए।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 8 दिसंबर से 14  दिसंबर तक

अगर आप किसी सोसायटी में फ्लैट खरीदने जा रहे हैं तो आपको यह जरूर देख लेना चाहिए कि स्वीमिंग पूल आपके फ़्लैट के पश्चिम दिशा में हो वहीं हेल्थ क्लब और जिम आपके फ़्लैट के पूर्व दिशा में होना चाहिए। अगर फलैट C या फिर L आकार का हो तो उसे बेहद ही अशुभ माना जाता है। फ़्लैट की सीढ़ियां नैर्ऋत्‍य कोण या फिर दक्षिण या पश्चिम दिशा में होना चाहिए। फ़्लैट का बैडरूम नैर्ऋत्‍य कोण में, किचन आग्‍नेय कोण या फिर वायव्‍य कोण में होना चाहिए। फलैट के मध्य में कभी भी टॉयलट और बॉथरूम नहीं होना चाहिए। अगर वास्तु से जुड़ी इन बातों का ध्यान रख लिया जाए तो व्यक्ति को जीवन में कभी भी किसी भी तरह की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

जरूर पढ़ें धन आने से पहले लक्ष्मी जी के ये 7 संकेत

Prabhat jain

Share.