Astrology Bangle : चूड़ियां पहनते समय यदि मिलें यह संकेत तो सावधान हो जाएं

0

हिन्दू धर्म और रीति-रिवाज में सुहागिन महिलाओं के लिए सुहाग से संबंधित वस्तुओं का काफी अधिक महत्व होता है। आज के आधुनिकता के दौर में लड़कियां और महिलाएं कितनी भी मॉडर्न क्यों न हो जाएं लेकिन सुहाग की चीज़ों को पहनना कभी नहीं भूलती (Astrology Bangle)। सुहाग से संबंध रखने वाली चीज़ें जैसे सिंदूर, मगंलसूत्र, बिछिया और चूड़ियां सुहागिन स्त्रियों की निशानी होती है। मॉडर्न होने के बाद भी भारतीय परम्परा में इन्हें पहनना बेहद जरूरी है। क्योंकि यह चीज़ें अपने आप में विशेष अहमियत रखती हैं। यह चीज़ें महिलाओं के सुहाग से जुड़ी हुई होती हैं और उनके उज्जवल भविष्य की भी निशानी होती हैं। आज के दौर में भले ही कोई इस बात को ना माने लेकिन इनका प्रभाव जरूर पड़ता है।

इन उपायों को आजमाएं बरसेगा धन ही धन

जब कोई सुहागिन महिला इन चीज़ों को पहनती है तो उस समय शुभ-अशुभ संकेत भी उसे मिलते हैं। ऐसे में महिलाओं को इन संकेतों को जरूर समझना चाहिए और उन पर ध्यान भी देना चाहिए। अगर महिलाएं इन संकेतों को नज़रअंदाज़ करती हैं या इन पर ध्यान नहीं देती तो ऐसे में उनके पति को किसी बड़ी समस्या का सामना भी करना पड़ सकता है (Astrology Bangle)। खासकर महिलाओं को चूड़ियां पहनते समय इन संकेतों का जरूर ध्यान रखना चाहिए। चलिए जानते हैं चूड़ियों से सम्बंधित कुछ संकेतों के बारे में।

Aaj ka rashifal : वृषभ प्रोन्नति की दिशा में बढ़ेंगे

सबसे पहले तो यह जानना जरूरी है कि सुहागिन महिलाओं को कभी भी चटकी हुई चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए। अगर कोई सुहागिन महिला इस तरह की चूड़ियां पहनती है तो उसके पति पर संकट आ सकता है।

वहीं यदि चूड़ी पहनते समय चूड़ी टूट जाए तो उसे ऐसे ही नहीं फेंकना चाहिए। टूटी हुई चूड़ी को तीन बार माथे से लगाकर प्रणाम करें फिर उसे किसी अच्छे कागज़ में लपेटकर किसी पेड़ के नीचे रख दें।

महिलाओं को कभी भी खुले बाल रखकर चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए। अगर कोई महिला इस तरह चूड़ी धारण करती है तो ऐसा माना जाता है है कि उसके पिता या भाई पर कर्ज चढ़ता है।

सुहागिन महिलाओं को दोनों हाथों में बराबर चूड़ियां नहीं पहननी चाहिए। हमेशा बाएं हाथ में एक चूड़ी अधिक पहनने से उसके पति पर किसी भी तरह कोई संकट नहीं आता।

लाल मिर्च करेगी आपकी सभी मनोकामना पूर्ण, ऐसे करें उपाय

Share.