अलमारी की दिशा बदल देगी आपकी किस्मत

0

हिंदू धर्म शास्त्रों और भारतीय संस्कृति में वास्तु शास्त्र का बेहद महत्व होता है। कहा जाता है कि यदि घर का वास्तु सही न हो तो घर में कई तरह की परेशानियां उतपन्न होने लगती हैं। हालांकि लोग इन सभी तरह की परेशानियों से बचने के लिए कई तरह के उपाय भी जरूर करते हैं। कई बार उन्हें इसका फायदा तो मिलता है लेकिन फिर भी परेशानियां उनका पीछा नहीं छोड़ती (Vastu Direction For Almirah)। क्योंकि व्यक्ति बिना जाने और सोचे-समझे कोई भी उपाय अपना लेता है। लेकिन किसी भी उपाय को अपनाने से पहले आपको अपने घर के वास्तु दोष को जानना चाहिए। कई बार घर में कोई भी वास्तु दोष नहीं होता फिर भी कई तरह की परेशानियां व्यक्ति को घेर लेती हैं। क्योंकि घर बनवाते वक़्त तो हर कोई वास्तु का ध्यान रखता है और उसी के अनुरूप अपने घर का निर्माण करवाता है लेकिन इसके बाद घर में रखी जाने वाली वस्तुओं की वजह से घर में वास्तु दोष उत्पन्न हो जाता है।

गणपति जी के ये उपाय दिलाएंगे बुरी शक्तियों से निजात

कई बार व्यक्ति को यह समझ नहीं आता कि वास्तु के अनुसार घर बनवाने के बाद भी आखिर उनके घर में कोई वास्तु दोष कैसे उत्पन्न हो जाता है। इस बात के लिए हम आपको बता दें कि सिर्फ घर का निर्माण वास्तु के अनुसार करवाना ही काफी नहीं होता। बल्कि घर के जरूरी सामान को भी वास्तु के अनुसार सही और उचित दिशा में रखने से भी वास्तु दोष का समाधान हो जाता है। अगर कोई वास्तु सही दिशा में न रखी जाए तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा फैलती है (Vastu Direction For Almirah)। अधिकतर भारतीय घरों में सामान बिखरा हुआ ही रहता है और इसे सही दिशा में नहीं रखा जाता। इसी वजह से लोगों को वास्तु दोष का शिकार होना पड़ता है। अगर आप चाहते हैं कि आपका घर हमेशा वास्तु दोष से मुक्त रहे तो आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आए हैं।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 27 अक्‍टूबर से 02 नवंबर

आपको बता दें कि वास्तु (Vastu) के अनुसार घर में रखे हर एक सामान की एक सुनिश्चित जगह और दिशा होती है। अगर वास्तु अनुरूप सामान को उचित दिशा में नहीं रखा जाता तो यही हमारे लिए मुसीबतें खड़ी कर देता है। वैसे हर भारतीय घर में अलमारी जरूर होती है जिसमें हम अपने कपड़े और कई जरूरी सामान रखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु के अनुसार अलमारी को किस दिशा में रखना चाहिए? अगर आप नहीं जानते तो हम आपको बता दें कि अलमारी की गलत दिशा आपके घर की दशा को बिगाड़ सकती है। अलमारी को हमेशा घर के उत्तर दक्षिण दिशा में रखना चाहिए। लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखें कि अलमारी कभी भी पश्चिम दिशा में न रखें। अगर ऐसा होता है तो घर में बेवजह का क्लेश होता है। अगर आपके घर में भी अलमारी पश्चिम दिशा में है तो इसे आज ही हटा दें।

तंत्र साधना की रात होती है दिवाली

Prabhat jain

Share.