इस तरह शुक्र ग्रह को मजबूत और प्रसन्न करें

0

ज्योतिषशास्त्र का हर मनुष्य के जीवन में काफी महत्व होता है| लोगों की राशियों पर ग्रह-नक्षत्रों का काफी प्रभाव होता है| मनुष्य का जीवन कैसा होगा, उसके जीवन में कौन-सी खुशियां और समस्याएं आने वाली है, इसके लिए ज्योतिषशास्त्र (Jyotishastra ) काफी मददगार होता है| सभी ग्रहों की तरह ही शुक्र ग्रह (How Make Your Venus Stronger ) का भी व्यक्ति के जीवन में शुभ और अशुभ दोनों ही प्रकार का असर देखने को मिलता है।  

Importance Of Temple Bell : क्या आप जानते है घंटी बजाने का महत्व

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, यदि किसी मनुष्य की कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होता है तो वह व्यक्ति बहुत ही खूबसूरत होता है ।  शुक्र ग्रह भौतिक सुख-सुविधाओं का कारक होता है। इसके अलावा इससे शारीरिक खूबसूरती भी जुड़ी होती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र मजबूत हो तो जातक अद्भुत सौंदर्य का मालिक होता है| साथ ही उसे खूबसूरती से संबंधित परेशानियां भी कम ही आती हैं।

यदि आप चाहते हैं कि आपकी कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में बना रहे तो हम आपको कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन्हें अपनाकर आप अपने शुक्र ग्रह को मजबूत और प्रसन्न कर सकते हैं|

How Make Your Venus Stronger :

# शुक्रवार के दिन शुक्र के सबसे प्रिय रंग सफेद दिखने वाली वस्तुओं को प्रयोग करना चाहिए। यह लाभकारी माना जाता है वहीं आप सफेद रंग के वस्त्रों को भी शुक्रवार के दिन धारण कर सकते हैं। शुक्रवार के दिन आप सफेद चीजों का दान कर सकते हैं, जिससे आपके जीवन में शुक्र की कृपा होने लगेंगी।

आज से इन 6 राशियों की बदलने वाली है किस्मत

# आप शुक्रवार के दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की भी पूजा-अर्चना कर सकते हैं। ऐसा करने से व्यक्ति का शुक्र दोष खत्म हो जाता हैं| वहीं साथ ही साथ मां लक्ष्मी की पूर्ण कृपा भी व्यक्ति पर बनी रहती हैं और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होता है।

# इलायची के पानी से स्नान करें। थोड़े से पानी में बड़ी इलायची उबाल लें। इसे ठंडा करके अपने नहाने के पानी में मिलाएं और आखिरी बार इससे स्नान करें। इस दौरान शुक्रदेव का ध्यान करते हुए इस मंत्र का जाप करें – “ॐ द्रां द्रीं द्रौं सः शुक्राय नमः।।“

# चांदी या प्लैटिनम का छल्ला पहनना शुक्र ग्रह को शांत रखता है। यह नकारात्मक ऊर्जा को भी आपसे दूर रखता है। इस प्रका आपको ना सिर्फ खुशहाल और शांतिपूर्ण जीवन मिलता है बल्कि आपकी खूबसूरती में भी निखार आता है। त्वचा संबंधी परेशानियां अपने आप दूर हो जाती हैं। इसके लिए अंगूठे में चांदी का छल्ला पहनें।

# खाने में सफेद चीजें शामिल कर भी आप अपना शुक्र मजबूत कर सकते हैं। साबूदाना तथा दूध और इनसे बनी चीजों को अपने खाने में शामिल करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क नजर आएगा। साथ ही अगर सप्ताह में एक दिन, खासकर शुक्रवार के दिन अगर नमक का त्यग करें तो यह सोने पर सुहागा के समान होगा।

यह व्यक्ति सट्टे और शेयर में बर्बाद करता है अपना धन

# संगीत का शुक्र ग्रह से खास जुड़ाव है, लेकिन इसमें एक बात का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। सॉफ्ट और मधुर संगीत जहां आपका शुक्र मजबूत करता है, वहीं लाउड म्यूजिक या कानफोड़ू संगीत इसे कमजोर करता है। इसलिए सॉफ्ट म्यूजिक सुनना आपका शुक्र मजबूत बनाएगा|

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.