शनि ग्रह का असर आपके जीवन पर, जरूर पढ़ें

0

शनि का राशियों में विचरण करना काफी दुखदायी होता है। लेकिन जिस राशि पर शनि की कृपा हो जाए तो फिर उस राशि को हर विपत्ति से छुटकारा भी मिल जाता है। ऐसे आगामी 1 मई 2019 तक शनि मार्गी रहेंगे। शनि के मार्गी रहने के कारण मकर राशि पर साढ़े साती शुरू हो चुका है। इसके अलावा तुला राशि पर से शनि की छाया खत्म हो रही है। शनि के मार्गी होने की वजह से कई राशि पर उनकी कृपा बरसेगी जबकि कुछ राशियों पर परेशानियां आ सकती है। आइए जानते हैं कि शनि का किन राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है।

नवरात्री में गृह प्रवेश के पहले जरूर पढ़ें यह खबर

मेष राशि

Image result for मेष राशि

इस राशि के जातकों को शनि के मार्गी होने से बेहद लाभ मिलने वाला है। मेष राशि वाले जातकों का बुरा समय अब समाप्ति की ओर है। अब इस राशि वाले लोगों को बहुत बड़ी सफलता प्राप्त होने के योग हैं।

वृष राशि

Image result for वृष राशि

इस राशि पर भी शनि का शुभ असर होगा। नई योजना बनाने वाले लोगों को फायदा मिलने के आसार हैं। लेकिन कानूनी मुद्दों को लेकर भी भी कई समस्याएं आ सकती हैं। परिवार में शान्ति बनी रहेगी। साल के अंत तक नौकरी पेशा लोगों को शुभ समाचार मिलने के योग हैं।

दान करने से पहले जान लें यह जरूरी बातें

मिथुन राशि

Image result for मिथुन राशि

इस राशि वाले जातकों का भाग्य पूरा साथ देगा। शनि की वक्र दृष्टि हटने की वजह से इस राशि के लोगों को काफी समय से आ रही समस्याओं का हल मिलेगा। वहीं नौकरीपेशा लोगों को मान-सम्मान प्राप्त होगा।

कर्क राशि

Image result for कर्क राशि

कर्क राशि वालों पर शनि का बुरा प्रभाव पड़ने की संभावना है। ऐसे में इस राशि के जातकों के कार्यों में अड़चने पैदा होगी। बीमारी भी इस राशि के जातकों को घेरेगी। हालांकि इस दौरान इस राशि के जातकों का विदेश यात्रा का योग है। वहीं कर्जे से मुक्ति के भी योग बन रहे हैं।

काले कलर का है मुख्य द्वार तो जरूर पढ़ें यह खबर

सिंह राशि

Related image

शनि का मार्गी होना इस राशि वालों के लिए चुनौतीपूर्ण है। इस राशि वाले जातकों पर शनि देव जाते-जाते कृपा बरसायेंगे। हालांकि इस दौरान भी कार्य में तरक्की होगी और आय भी कई गुना बढ़ेगी।

कन्या राशि

Image result for कन्या राशि

कन्या राशि के लिए सुख-सुविधाओं में वृद्धि के योग हैं। नौकरी करने वालों को तरक्की मिलेगी। व्यापार करने वालों के लिए भी बेहद उत्तम समय है। हालांकि इस दौरान कन्या राशि वालों को धैर्य रखने की बेहद आवश्यकता है।

तुला राशि

Related image

इस राशि वाले लोगों को संयम बनाए रखना अति आवश्यक है। हालांकि अपन बुद्धि और पराक्रम के बलबूते यह लोग सफलता प्राप्त करेंगे। कड़ी मेहनत करने वालों का भाग्य भी साथ देगा और उसका फल भी प्राप्त होगा।

वृश्चिक राशि

Related image

नए साधनों की प्राप्ति का योग बन रहा है। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के आसार हैं। शनि देव की विशेष कृपा इस राशि पर हो रही है। इस वजह से पैतृक संपत्ति में भी हिस्सा मिलेगा। जीवन में काफी बड़ा बदलाव आएगा।

धनु राशि

Related image

शनि का धन भाव में मार्गी होना इस राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ संकेत है। इस राशि वालों के लिए आय के साधनों में वृद्धि होगी। शनि देव की कृपा से कई सालों से रुके कार्य पूर्ण होंगे और रुकावटें दूर होगी। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। हर क्षेत्र में उन्नति मिलेगी।

मकर राशि

Image result for मकर राशि

इस राशि वाले जातकों के लिए निवेश करने का योग है। दुश्मनो पर जीत हासिल करने का भी योग बन रहा है। नौकरी और व्यापर करने वाले लोगों के जीवन में बदलाव हो सकता है। यह बदलाव आपको परेशानी में दाल सकता है।

कुंभ राशि

Image result for कुंभ राशि

शनि की राशि मकर और कुंभ है। इसी वजह से शनि का मार्गी होना इन दोनों ही राशियों के लिए बेहद ही शुभ है। इन दोनों ही राशियों के जातकों को हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। कुंभ राशि वाले लोगों की मुलाकात कई भावशाली लोगों से होगी। नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

मीन राशि

Related image

मीन राशि पर शनि की वक्र दृष्टि पड़ने वाली है। धन हानि की प्रबल संभावना है। झगड़ा और विवाद भी बढ़ सकता है। जोखिम भरे निवेश से बचें। पारिवारिक और मित्रों से विवाद की संभावना है। धैर्य व संयम बनाए रखना बेहद जरूरी है।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.