website counter widget

स्वस्थ और बुद्धिमान होते हैं मीन राशि के जातक

0

यदि आपका नाम दि, दु, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, चि से शुरू होता है तो आपकी चन्द्र राशि मीन है।  मीन राशि के जातकों का व्यक्तित्व काफ़ी आकर्षक होता है। ये शारीरिक रूप से काफी स्वस्थ और बुद्धिमान होते हैं। मीन का तात्पर्य मछली होता है और इसका चिन्ह भी मछलियों का जोड़ा है। अमूमन मीन जातकों की आंखें काफी सुंदर होती हैं। मीन जातकों की प्रवृति आध्यात्मिक होती है। मीन राशि में जन्मे जातक पूरे राशि चक्र में सबसे सहज होते हैं। मीन राशि के स्वामी देवगुरु वृहस्पतिजी माने जाते है। आइये जानते हैं मीन राशि के जातक के बारे में।

Aaj ka rashifal : मीन राशि के व्यवसायियों के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा

शारीरिक संरचना

अधिकांश मीन राशि के लोग औसत कद काठी के होते हैं। इनकी बड़ी और पूर्ण आंखें होती हैं और दूरी में होती हैं। यह राशि चक्र में इकलौती राशि है जो अलग-अलग तरह से दिख सकती हैं। आंखें बड़ी, आकर्षक और मुंदी हुई होती हैं।

करियर और पैसा

अधिकांश समय मीन पैसे पर बहुत ज्यादा सोच विचार नहीं करते। वे आमतौर पर अपने सपने और लक्ष्य पर अधिक ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए पर्याप्त पैसे बनाने की कोशिश करेंगे। इस क्षेत्र में मीन राशि के दो पहलू हो सकते हैं – एक तरफ वे बिना सोचे समझे बहुत सारा पैसा खर्च करेंगे, दूसरी तरफ वे काफी कंजूस बन सकते हैं। फिर भी, अंत में एक सामान्य जीवन के लिए पर्याप्त पैसा हमेशा रहेगा।

Gupt Navratri 2019 : गुप्‍त नवरात्रि आज से शुरू, जानें पूजा-विधि, न करें ये काम

स्वभाव 

ये अपने सहानुभूतिपूर्ण स्वभाव के लिए जाने जाते हैं और पसंद किए जाते हैं। मीन जातक जीवन में कई चीजों के प्रति लापरवाह दृष्टिकोण रखते हैं। उनके लिए कठिन हो सकता है, एक बार ये नियमों का पालन करना और अनुशासन का एक निश्चित स्तर तक पालन करने लगे तो रास्ते सरल हो जाते हैं। ये बेतरतीब, असंगठित और अनुशासित नहीं होते हैं। इस वजह से इनका दिमाग भी उलझा हुआ रहता हैं। ये शराब के लिए भी लत लगाए हुए होते हैं।

मित्र एवं परिवार

कोमल और देखभाल करने वाला मीन सबसे अच्छा मौजूद मित्र हो सकता है। वास्तव में, वे अक्सर अपनी जरूरतों के सामने अपने मित्रों की जरूरतों को रखते हैं। वे वफादार, समर्पित, दयालु हैं और जब भी परिवार में या मित्रों के बीच कुछ समस्या होती है, वे इसे हल करने के लिए अपनी पूरी कोशिश करेंगे। अगर कुछ गलत है तो गहन रूप से सहज ज्ञान से युक्त मीन इसके होने से पहले ही समझ लेते हैं।

प्यार और सेक्स

मीन राशि में जन्मे लोग असुधार्य रोमांटिक होते हैं। वे बहुत वफादार, कोमल और अपने साथियों के प्रति बिना शर्त उदार हैं। मीन भावुक प्रेमी हैं, जिन्हें अपने साथियों के साथ एक वास्तविक संबंध को महसूस करने की ज़रूरत है। प्यार और रिश्ते में वे आंख बंद करके वफादार और बहुत परवाह करने वाले होते हैं।

विंड चाइम की आवाज़ बना सकती है आपको किस्मत का धनी

सौन्दर्य

मीन राशि के लिए सौंदर्य एक मानसिक सोच हैं बजाय कि भौतिकता के। ये चंचल हो सकते हैं। ये एक दिन बहुत अच्छे लग सकते हैं तो अगले ही दिन पूरी तरह से उबाऊ लग सकते हैं। इनके लिए मोती पहनना बहुत जरूरी हैं। जबकि मेकअप उज्ज्वल होना चाहिए, हल्के रंग के कपड़े इनके व्यक्तित्व को सुन्दर दिखा सकते हैं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.