Ganesh Chaturthi 2019 : राशि के अनुसार करें पूजा, होगी हर मनोकामना पूर्ण

0

गणेश चतुर्थी (Ganesh Chaturthi 2019) के लिए केवल 4 दिन शेष रह गए हैं। गणेश चतुर्थी के लिए तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। गणेश चतुर्थी देश भर में बड़ी धूम-धाम से मनाई जाती है। इस दिन लोग गाजे-बाजे और धूम-धाम के साथ श्री गणेश की मूर्ति घर लाते हैं। इसके बाद पूरे विधि-विधान के साथ गणपति जी की मूर्ति की स्थापना की जाती है। 10 दिनों तक श्री गणेश की पूजा-अर्चना की जाती है और फिर मूर्ति को विसर्जित किया जाता है। इस बार गणेश चतुर्थी कई संयोग के साथ आ रही है जिससे इसका महत्व और भी बढ़ गया है। इन संयोग के बीच यदि राशि के अनुसार श्री गजानन की पूजा (Ganesh Chaturthi 2019 Zodiac Sign) की जाए तो गणपति बप्पा हर मनोकामना पूर्ण करते हैं।

Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Video : इन वीडियो से दें गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं…

Ganesh Chaturthi 2019 Zodiac Sign :

मेष

इस राशि के जातकों को वक्रतुंड गणेशजी की पूजा करना चाहिए। इसके अलावा 108 बार ओम गं गणपतये नम: के मंत्र का जप करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलेगी। श्री गणेश को दस दिनों तक मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाएं।

वृषभ

विघ्न विनाशक गणेशजी की आराधना इस राशि के जातकों को करना लाभकारी साबित होगा। इस राशि के जातकों को ओम ह्रीं ग्रीं ह्रीं के मंत्र का 108 बार जप व गणेश जी को नारियल से बने लड्डू का भोग लगाना शुभ रहेगा।

मिथुन

इस राशि के जातकों को विनायक गणेश जी की भक्ति कर उन्हें रोज मूंग से बने लड्डू का भोग लगाना चाहिए साथ ही ओम श्रीं श्रियैः नमः के मंत्र का 108 बार जाप करना हितकारी होगा।

Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Messages : इन संदेशों के साथ दें गणेश चतुर्थी की शुभकमनाएं 

कर्क

इस राशि के जातकों को रोजाना लक्ष्मी गणेश की पूजा करनी चाहिए और गणेश जी को उनके सबसे प्रिय मोदक का भोग लगाना चाहिए। इस राशि के जातकों को ओम एकदंताय हुं के मंत्र का 108 बार जप करना व गरीबों को चावल दान करना शुभ रहेगा।

सिंह

शक्तिविनायक गणेश की पूजा व मिश्री से बने लड्डू का भोग गणपति जी को लगाना सिंह राशि वालों के लिए बेहद हितकारी साबित होगा। ओम एकदंताय नम: के मंत्र का 108 बार जप काफी शुभ है।

कन्या

इस राशि के जातक हरिद्रा गणेश की पूजा कर उन्हें रोजाना दूध और फल की बनी खीर का भोग लगाएं। भोग लगाने के बाद सबसे पहले घर की किसी बड़ी महिला को खीर खिलाएं फिर प्रसाद को सभी में वितरित करें। ओम गं गणपतयै नमः का जप 108 बार करें।

तुला

इस राशि वालों को सौभाग्य गणेश की आराधना करनी चाहिए व रोजाना गु़ड़ से बने मोदक का भोग श्री गणेश को लगाना चाहिए। ओम श्रीं गं सौभाग्य गणपतेय वरवरदं सर्वजनं में वशमानाय स्वाहा मंत्र का जप 108 बार करें और गौ माता को हरी घांस खिलाएं।

वृश्चिक

इस राशि के जातकों को गणेश जी के लंबोदर स्वरुप की पूजा-अर्चना करनी चाहिए व गणेश जी को किशमिश और तिल से बने लड्डू का भोग रोजाना लगाना चाहिए। ओम लम्बोदराय नमः के मंत्र को 108 बार जपना चाहिए।

Ganesh Chaturthi 2019 Whatsapp Status Images : इन फोटोज से दें गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं…

धनु

विघ्न विनाशक की पूजा इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभफलदायी है। इसके अलावा श्री गणेश को मूंग की दाल के लड्डू का भोग लगाकर दोनों टाइम ओम गं गणपतयै नमः का मंत्र 108 बार जपना चाहिए।

मकर

इस राशि के जातक उमापुत्राय गणेश स्वरूप की पूजा-अर्चना कर सकते हैं। प्रतिदिन भगवान गणेश को बेसन के लड्डुओं का भोग लगाएं व ओम विकटाननाय नम: के मंत्र का 108 बार जप करें।

कुंभ

गणेश जी के सर्वेश्वराय रूप की पूजा करना इस राशि वालों के लिए बेहद ही हितकारी होगा। प्रतिदिन भगवान गणेश को तिल के लड्डू का भोग लगाएं और फिर प्रसाद सभी में वितरित कर दें। ओम सर्वेश्वराय नमः के मंत्र का 108 बार जप करें।

मीन

हरिद्रा गणेश की पूजा के साथ उन्हें प्रतिदिन मोदक के लड्डू का भोग लगाएं और बच्चों में प्रसाद वितरित करें। ओम गं गणपतये नम: के मंत्र का जप करें।

Share.