ऐसा करेंगे तो आपके आगे-पीछे घूमेंगे लोग

0

हमें एहसास हो या नहीं लेकिन पूरी धरती केवल सूर्य द्वारा संचालित है। सूर्य के चारो तरफ न सिर्फ अन्य गृह घूमते हैं, बल्कि सूर्य धरती पर जीवन का आधार है। इसी तरह ज्योतिष में अगर आपका सूर्य मजबूत है तो लोग उसी तरह आपके आस पास घूमेंगे जैसे ग्रह सूर्य के चारों ओर घूमते हैं।

आपकी कुंडली में सूर्य का मजबूत होना सरकारी नौकरी पाने, प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षा पास करने करने, और किसी भी क्षेत्र में उच्च पद की प्राप्ति के लिए अनिवार्य है |

Today Rashifal 26 August 2019 : इस राशि के जातकों को मिलेगी खुशियाँ

हालांकि सबकी कुंडली में सूर्य बहुत मजबूत और शुभ नहीं होता है। आपकी कुंडली के अनुसार विशिष्ट उपाय निर्धारित किए जा सकते हैं और यह बहुत प्रभावी भी होते हैं|

यहाँ हम 3 सामान्य उपाय देखेंगे जो किसी के भी द्वारा किए जा सकते हैं और सही तरीके से करने पर आपकी ज़िन्दगी बदल सकते है –

1. सूरज के उगने से पहले जागें और तांबे या चांदी के बर्तन में सूर्य को जल चढ़ाएं। अगर आपके पास तांबे या चांदी का बर्तन नहीं है तो आप स्टील का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप पानी में पीले रंग के फूल और थोड़ा सिन्दूर डाल सकते हैं।

ध्यान रखने वाली एक बात यह है कि आपको सूरज उगने के 2 घंटे के भीतर जल चढ़ा देना चाहिए और जल आपके पैरों पर नहीं गिरना चाहिए।

यहां देखें सितंबर माह के व्रत और त्योहारों की सूची

२. आदित्य ह्रदय स्तोत्र का रोज पाठ करें। यह एक कठिन स्तोत्र है इसलिए यदि आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो कम से कम गायत्री मंत्र का पाठ करें।

3. सूर्य नमस्कार रोज कम से कम 6 से 12 बार करें। सूर्य नमस्कार का अभ्यास केवल एक शारीरिक व्यायाम नहीं है; यह आपके शरीर में सूर्य की ऊर्जा को भी संतुलित करता है।

ये उपाय सरल लगते हैं, लेकिन किसी के जीवन पर इसका गहरा और जीवन बदलने वाला प्रभाव हो सकता है|

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 25 अगस्त 31 अगस्त

ऊपर दिए गए सभी 3 उपायों के अधिक विवरण और रहस्य आने वाले लेख में प्रदान किए जाएंगे।

साभार – pictureastrology.com

Share.