रखवाली के साथ ही संकट से मुक्ति भी दिलाता है कुत्ता

0

बात जब पालतू पशुओं की आती है ,तब सबसे पहले हमारे दिमाग में कुत्ते ( Dog Vastu Shastra) का ही विकल्प सामने आता है और पालतू पशुओं में कुत्ते को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है । कुत्ता एक बहुत वफादार प्राणी है और घर की रखवाली करने में मदद करता है| इनके सूंघने की क्षमता बेहद तेज होती है, जिसके कारण पुलिस अपराध करने वालों को खोजने में कुत्तों की सहायता लेती है|

हिन्दू धर्म के अनुसार कुत्ते को भैरव देवता का दूत माना जाता है और मान्यता के अनुसार कुत्तों को खाना खिलाने से यमदूत आपके पास भी नहीं फटकता है। कुत्ते भूत ,प्रेत और आत्माओं को देखने की भी क्षमता रखते हैं।

Weekly Worship : दिन के हिसाब से करें यह उपाय, मिलेगी अपार सफलता


कुत्ते को पालने के फायदे ( Dog Vastu Shastra)

– कुत्ते को रोज रोटी खिलाने से घर में होने वाले कलह दूर होते हैं और घर में किसी भी प्रकार की दुर्घटना नहीं घटती है।
-यदि कोई दम्पति संतान से वंचित हो ,तो उन्हें अपने घर में काला कुत्ता पालना चाहिए और उसकी सेवा करनी चाहिए। ऐसा करने से उन्हें संतान प्राप्ति हो सकती है।
– कुत्ता पालने से घर में लक्ष्मी का आगमन होता है।
– यदि घर का कोई सदस्य बीमार होता है ,तो कुत्ता उस सदस्य की बीमारी अपने ऊपर ले लेता है। और उसे स्वस्थ करने में सहायक होता है।

इन उपायों को आजमाएं बरसेगा धन ही धन

-यदि किसी जातक की कुंडली में शनि दशा चल रही हो ,तो ज्योतिष उसे काला कुत्ता पलने की सलाह देते हैं। कुत्ता शनि देव का वाहक होता है अतः घर में काला कुत्ता पालने से उसकी सेवा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं।
-पितृ पक्ष में कुत्तों को मीठी रोटी खिलाने से लाभ मिलता है। ज्योतिष के अनुसार ऐसा करने से केतु का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है।
– काले कुत्ते को पालने से कुंडली दोष और साढ़ेसाती या अन्य किसी दोष का निवारण हो जाता है।
-कुत्ते को तेल चुपड़ी रोटी खिलाने से राहु -केतु के दुष्प्रभाव से होने वाली हानि से बचा जा सकता है। साथ ही काल सर्प से पीड़ित व्यक्ति भी यह टोटका अपना सकते हैं।
– शकुन शास्त्र में कुत्ते को शकुन रत्न माना जाता है ,क्योंकि कुत्ता मनुष्य से अधिक वफादार , भविष्य वक्ता और अपनी हरकतों से शुभ-अशुभ का ज्ञात भी करवाता है|
-काल भैरव जयंती पर रविवार और मंगलवार को कुत्ते की पूजा भी की जाती है। कुछ लोग उन्हें दूध भी पिलाते हैं और मिठाई भी खिलाते हैं।
-कुत्ते को देखकर आपके ऊपर से बुरी शक्तियों और आत्माओं का साया दूर भागने लगता है।

Astrology Bangle : चूड़ियां पहनते समय यदि मिलें यह संकेत तो सावधान हो जाएं

Share.