website counter widget

गुरुवार को करें यह उपाय, चमक जाएगी किस्मत

0

ज्योतिषशास्त्र (Jyotish Shastra In Hindi) में गुरु ग्रह को भाग्य का कारक माना गया है। गुरु ग्रह को ज्योतिषशास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण माना गया है। कहा जाता है कि यदि कुंडली में गुरु सही दिशा में हो तो लोगों की किस्मत बदल जाती है। यही वजह है कि कुंडली में ग्रुरु ग्रह की दिशा को ठीक करने के लिए गुरुवार के दिन कई उपाय अपनाए जाते हैं। आपको बता दें कि भगवान विष्णु का दिन भी गुरुवार को माना जाता है। अगर आपकी कुंडली में गुरु ग्रह सही दिशा में नहीं है तो आप भी इन उपाय को अपनाकर गुरु ग्रह की दिशा बदल सकते हैं। चलिए जानते हैं क्या हैं वह उपाय।

बड़ा ही दिव्य और चमत्कारी है कामदा एकादशी व्रत

रखें व्रत

Image result for Lord Vishnu

गुरु ग्रह की दिशा को ठीक करने के लिए आपको गुरुवार के दिन व्रत रखना चाहिए। गुरुवार व्रत रखने के दौरान नमक का सेवन नहीं करना चाहिए। इसके अलावा भोजन में पीले रंग का पकवान जरूर शामिल करें।

दीपक जलाएं

Image result for केले के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं

अगर आप आर्थिक समस्या से परेशान हैं तो गुरुवार के दिन केले के पेड़ के नीचे एक दीपक जलाएं। कहा जाता है कि केले के पेड़ पर भगवान विष्णु का वास होता है। पेड़ के नीचे दीपक जलने से विष्णु जी प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से धन की समस्या दूर हो जाएगी।

क्या प्रभाव डालते हैं सड़क पर मिले पैसे?

केले का दान

Image result for केले का दान

इसके अलावा गुरुवार को शाम के वक़्त गरीब बच्चों को केले का दान अवश्य करना चाहिए। ऐसा करने से आपके घर की सारी समस्याओं का निदान होता है। केले के साथ आप अपनी इच्छा के अनुसार कुछ और भी दान कर सकते हैं।

माता-पिता और गुरु के चरण स्पर्श

Image result for माता-पिता और गुरु के चरण स्पर्श

माता-पिता और गुरु के चरण स्पर्श करना हमेशा ही लाभकारी होता है, लेकिन गुरुवार के दिन चरण स्पर्श करना कभी न भूलें। इनके आशीर्वाद से आपके जीवन की हर समस्या दूर होगी। माता-पिता का आशीर्वाद बच्चों को हर बाधा से दूर रखता है। वहीं गुरु के आशीर्वाद से हर क्षेत्र में सफलता हासिल होती है। इसलिए दोनों का आशीर्वाद लेना कभी नहीं भूलना चाहिए।

इन राशियों वाले पहनें चांदी का छल्ला

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.