website counter widget

इस जन्माष्टमी जरूर बनेंगे धनवान, करें ये अचूक उपाय

0

हर व्यक्ति जल्दी से जल्दी धनवान बनने की इच्छा रखता है। इसके लिए व्यक्ति कड़ी मेहनत और तरह-तरह के उपाय करता है फिर भी उसकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती। अगर घर में पैसे की कमी हो जाए मतलब आर्थिक तंगी हो तो पूरे घर का वातावरण खराब हो जाता है (Happy Janmashtami 2019)। अगर आप भी ऐसी ही किसी परेशानी से जूझ रहे हैं तो आप इस जन्माष्टमी कुछ उपाय अपनाकर आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं। कहा जाता है ये अचूक उपाय हैं जो आपको धनवान बना देंगे।

Janmashtami 2019 : जानिए जन्माष्टमी की पूजा विधि और शुभ मुहूर्त

शंख

जन्माष्टमी के दिन श्रीकृष्ण के बाल स्वरुप का अभिषेक करना चाहिए। लेकिन बाल स्वरूप का अभिषेक एक शंख में दूध डालकर करने से इसका शुभ फल प्राप्त होता है (Happy Janmashtami 2019)। बाल गोपाल का अभिषेक करने के बाद माता लक्ष्मी जी पूजा करना न भूलें। ऐसा करने से श्रीकृष्ण प्रसन्न होते हैं और उनकी कृपा प्राप्त होती है।

फल और अनाज

इस दिन व्रत रखना चाहिए। व्रत रखने के साथ ही इस दिन गरीबों को फल व अनाज जरूर दान करना चाहिए। ऐसा करने से श्रीकृष्ण सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।

Hair Fall Zodiac Sign : इस राशि के जातक होते हैं हेयर फॉल के शिकार

तुलसी

श्रीकृष्ण को तुलसी अत्यधिक प्रिय है। इसलिए जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण को भोग लगाते समय तुलसी के पत्तों को जरूर शामिल करें। इस तरह श्रीकृष्ण प्रसन्न हो जाते हैं।

माखन मिश्री

जैसा कि हर कोई जानता है कि भगवान कृष्ण को माखन और मिश्री अत्यधिक प्रिय है। अगर उन्हें प्रसन्न करना है तो माखन-मिश्री का भोग लगाना न भूलें। अगर आप श्रीकृष्ण को माखन-मिश्री का भोग लगाते हैं तो फिर आपको मनचाहा फल मिलने से कोई नहीं रोक सकता।

जानिए वृषभ राशि के जातकों की खास बातें

पीला वस्त्र

श्रीकृष्ण को मोर पंख और पीत वस्त्र यानी पीले वस्त्र भी अत्यधिक प्रिय हैं। इसलिए जन्माष्टमी पर श्रीकृष्ण को प्रसन्न करने के लिए पीले वस्त्र धारण कर उनकी पूजा-अर्चना करें और मोर पंख भी जरूर लगाएं।

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.