कैसा रहेगा सूर्य का राशि परिवर्तन

0

सूर्य देव ब्रह्माण्ड में गति करते हुए अपनी राह हर महीने बदलते है। असल में सूर्य के एक राशि में परिभ्रमण को ही एक महीने की संज्ञा दी गयी है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव आज कर्क राशि छोड़ कर सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। आइए एक नज़र डाले इस राशि परिवर्तन से होने वाले बदलाव पर –

मेष राशि – सूर्य देव का परिवर्तन आपके लिए श्रेष्ठ फलदायी है। अपके निर्णय शक्ति का विस्तार होगा और कोई भी नया कार्य शुरू करने के लिए ये उत्तम समय है। अपने पुत्र-पुत्री के स्वास्थ्य, खासकर बुखार सम्बंधित समस्या का ख्याल रखें।

वृषभ – सूर्य देव आपके चतुर्थ भाव में प्रवेश करेंगे। ये समय नए घर एवं प्रॉपर्टी के लिए अच्छा है किन्तु घर की शांति एवं सद्भाव का ख्याल रखे। माता के स्वस्थ्य की चिंता रह सकती है। कार्य क्षेत्र में यह परिवर्तन पराक्रम और परेशानी में वृद्धि के साथ ही सफलता भी दर्शाता है।

रुद्राभिषेक से होते हैं भोलेनाथ प्रसन्न, जाने इससे जुड़ी कुछ खास बातें

मिथुन – सूर्य देव आपके वाक् पटुता में वृद्धि जरूर करेंगे। छोटी यात्राएं अवश्य लाभदायी होंगी और साथ ही भाइयो और परिजनों के सहयोग से जीवन में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क – कर्क राशि के जातको के लिए ये गोचर पैसे सम्बन्धी लाभ दर्शाता है। खासकर जबकि मंगल और शुक्र भी इसी राशि में साथ में विराजमान है।

सिंह – सिंह राशि के लिए सूर्य का स्वयं की राशि में आना बहुत लाभदायक है। पिछले कुछ दिनों से चल रही सरकारी और कार्य में अधिकारी सम्बन्धी समस्या हल होकर लाभ के अच्छे अवसर बनेंगे।

कन्या – कन्या राशि को खर्च के अवसर बढ़ेंगे। मित्रों और संबंधियों की सहायता के लिए खर्च करना पड़ सकता है। सरकारी कार्यों और कार्य में अपने बॉस से झगड़ा न करें – कम से कम इस महीने तो नहीं।

तुला – तुला के जातको के लिए समय नए अवसर के साथ-साथ पिछले समय से किये कार्यो के सिद्ध होने का है। इस अनुकूल समय का लाभ उठाएं।

अगर आप के हाथ में है ये लकीर तो मिलेगी सरकारी नौकरी

वृश्चिक – सूर्य का दशम भाव भ्रमण कार्य क्षेत्र में अकेले चलने का द्योतक है। कोई और साथ भले ही न हो पर आप अपने पराक्रम से आगे बढे, कोशिश करे की व्यर्थ की उलझन में ना फंसे। इस समय की मेहनत और धैर्य आगे के महीनो में सफलता देगा।

धनु – धनु राशि के लिए सूर्य नवम अर्थात भाग्य भाव में भ्रमण करेगा। पिछले समय से चल रही स्वास्थ्य एवं पितृ संबंधी समस्याओं के निराकरण का समय है। नए लोगों से मिलने, सरकारी लाभ एवं नए कार्यो के प्रारम्भ का समय है।

मकर – 15 अगस्त के बाद पहले हफ्ते सावधान रहे। खासकर महिलाएं अधिक सावधानी बरते। अष्टम सूर्य मानहानि की संभावना देता है अतः सूर्य देव को सुबह जल जरूर चढ़ाये। ये महीना बिलकुल विनम्रता के साथ निकालें। भले ही आपकी गलती न हो फिर भी किसी भी सरकारी अथवा आधिकारिक कार्य में झगड़ा अथवा विलम्ब ना करे।

कुम्भ – पार्टनरशिप से फायदा होने का समय है। आपके पति अथवा पत्नी थोड़े गुस्से अथवा तानाशाही हो सकते है पर आपके फायदे की बात ही करेंगे, उनकी बात ध्यान से सुने।

मीन – शत्रु विजय एवं कार्य क्षेत्र में प्रगति का समय है। आपको अपने बॉस और अधिकारियो से सहयोग मिलेगा परन्तु हर बात के लिए उन पर निर्भर न रहे।

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 11  अगस्त 17 अगस्त

– Picture Astrology
Share.