website counter widget

सावन में इन मन्त्रों को जपकर हर संकट से छुटकारा मिल सकता है

0

शिव के पूजन का महीना यानी सावन शुरू हो गया है। शिवभक्‍त कांवड़ लेकर निकल रहे हैं और माहौल बोल-बम के जयकारों से गूंज उठा है| नभ-जल-पृथ्वी सबकुछ शिवमय है। जरूरी नहीं हर कोई प्रतिदिन शिवजी को जल ही चढ़ाए या मंदिर में दर्शन के लिए ही जाए। भगवान शिव सावन (Sawan) के महीने में जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं, इस वजह से पूरे सावन के महीने शिवशंकर की पूजा-पाठ की जाती है| सावन के महीने में शिवजी के प्रिय महामंत्र (Chanting these mantras in Sawan)और उनके 15 नामों का जाप करने भर से जीवन के हर सुख को पाया जा सकता है और हर संकट से छुटकारा मिल सकता है। बस जरूरत है इन नामों और महामंत्र को जानने की।

इन मैसेजेस और वॉलपेपर्स के जरिये अपनों को भेजें सावन की शुभकामनाएं

मान्यता है कि सावन मास में यदि उनके प्रिय महामंत्र के साथ उनके 15 नामों को जप लिया जाए तो इसका फल (Chanting these mantras in Sawan) एक या दोगुना नहीं बल्कि दस गुना मिलता है। तो आइए जाने ये महामंत्र और नाम कौन से हैं।

श्रावण मास में महामृत्युंजय जाप (Chanting these mantras in Sawan) को ही महामंत्र माना गया है। इस मंत्र के जपने से आरोग्य ही नहीं अकाल मृत्यु ही भी दूर हो जाती है। इस मंत्र को जपने के एक नहीं कई फायदे हैं और इस मंत्र के जाप के क्या फायदे हैं यह भी जानिए।

आपका भाग्य चमका सकता है भगवान पर चढ़ा फूल

शिवजी के 15 प्रभावशाली मंत्र और नाम  (Chanting these mantras in Sawan)

महामृत्युंजय मंत्र

“ॐ ह्रौं जूं सः। ॐ भूः भुवः स्वः। ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्‌। उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय माऽमृतात्‌। स्वः भुवः भूः ॐ। सः जूं ह्रौं ॐ॥”

सावन माह (Chanting these mantras in Sawan) शुरू होते ही हर दिन शिवजी के इन नामों का जापकर आप धन, सफलता, संतान, प्रमोशन, नौकरी, विवाह और प्रेम सब कुछ पा सकते हैं।

1 . ॐ शिवाय नम:
2. ॐ सर्वात्मने नम:
3. ॐ त्रिनेत्राय नम:
4. ॐ हराय नम:
5. ॐ इन्द्रमुखाय नम:
6. ॐ श्रीकंठाय नम:
7. ॐ वामदेवाय नम:
8. ॐ तत्पुरुषाय नम:
9. ॐ ईशानाय नम:
10. ॐ अनंतधर्माय नम:
11. ॐ ज्ञानभूताय नम:
12. ॐ अनंतवैराग्यसिंघाय नम:
13. ॐ प्रधानाय नम:
14. ॐ व्योमात्मने नम:
15. ॐ युक्तकेशात्मरूपाय नम: (Chanting these mantras in Sawan)

भोलेनाथ के 10 जबरदस्त भजन जो हर सावन में मचाते हैं धूम

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.