website counter widget

पूरे नियम से स्थापित करें श्री यंत्र, होगा यह अचूक लाभ

0

हिंदू धर्म में हर शुभ कार्य का आरंभ भगवान गणेश की आराधना और श्री यंत्र की पूजा से किया जाता है। श्री यंत्र को हिंदू धर्म में बेहद ज्यादा शुभ माना जाता है। इसका अत्यधिक महत्त्व बताया गया है। शास्त्रों के अनुसार इसे मां लक्ष्मी जी का ही दूसरा रूप माना जाता है। हर घर के पूजाघर में यह श्री यंत्र (Amazing Facts About Sri Yantra) होता है। कुछ लोग अपने घर के मुख्य द्वार के ऊपर भी श्री यंत्र को लगाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि श्री यंत्र सिर्फ मां लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए ही नहीं बल्कि कई कारणों से घर में रखा जाता है। तो चलिए जानते हैं श्री यंत्र से जुड़ी कुछ जरूरी जानकारियां।

हंसों के जोड़े का महत्व

गौरतलब है कि मिस्र के पिरामिड भी श्री यंत्र (Amazing Facts About Sri Yantra) से प्रेरित हैं। वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ इन पिरामिडों के तिकोने आकर की वजह से आकाशिय सकारात्मक शक्ति इनके अंदर की तरफ खिंचती है। इसी वजह से इनके आस-पास का माहौल भी काफी अच्छा और सकारात्मक होता है। वैसे तो अधिकतर लोग अपने घरों में श्री यंत्र को रखते हैं, लेकिन कई लोगों को इसका कोई भी फायदा नहीं होता। दरअसल श्री यंत्र को स्थापित करने के सही नियमों के बारे में ना मालूम होने की वजह से लोगों को इसका लाभ प्राप्त नहीं होता।

अगर इसे सही तरीके और पूरे विधि-विधान से स्थापित नहीं किया जाता है तो इसका कोई भी लाभ प्राप्त नहीं हो सकता। अगर आप चाहते हैं कि आपको धनलाभ प्राप्त हो और मां लक्ष्मी जी की कृपा आप पर बनी रहे तो आप अपने घर में श्री यंत्र (Amazing Facts About Sri Yantra) को सही तरीके और पूरे विधि-विधान से स्थापित करें। यह यंत्र अत्यधिक प्रभावी होता है। इसे स्थापित करने के लिए सही नियमों का पालन किया जाए तो आपको कभी भी आर्थिक परेशानी से नहीं जूझना पड़ेगा।

स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक है रूबी, जानिए कैसे ?

ध्यान रखने योग्य बातें (Amazing Facts About Sri Yantra)

आपको हमेशा यह ध्यान रखना चाहिए कि घर में सिर्फ एक ही श्री यंत्र स्थापित करें। अधिक लाभ प्राप्ति के लिए आप कभी एक से अधिक श्री यंत्र को ना रखें।

घर के मुख्यद्वार के सामने कभी भी श्री यंत्र को नहीं रखना चाहिए।

घर में श्री यंत्र जहां भी रखें, वहां अंदर आते वक़्त यंत्र दिखना चाहिए।

नियमित रूप से श्री यंत्र की प्रतिदिन पूजा की जानी चाहिए।

अगर इस दिन तोड़े तुलसी के पत्ते तो घेर लेंगे संकट

कोशिश करनी चाहिए कि घर के पूजाघर में ही इसे स्थापित करना चाहिए।

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.