कहीं आपके घर में तो नहीं है यह चीजें, होगा बेहद नुकसान

0

कई लोग अपने घर में पुराने गैर-जरूरी सामन को भी एकत्रित करके रखते हैं। ज्यादातर लोग सोचते हैं कि जरूरत के समय इन वस्तुओं का उपयोग किया जा सकता है। अपने थोड़े से फायदे के लिए लोग ऐसी चीज़ भी जमा कर लेते हैं जिनका कभी कोई उपयोग नही किया जाता। यह सभी चीज़ें घर में वास्तु दोष को उत्पन्न करती हैं। यदि घर में वास्तु दोष हो तो आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। छोटी-छोटी बातें घर का माहौल खराब करने के लिए प्रमुख रूप से जिम्मेदार होती हैं। वास्तु दोष का सबसे बड़ा और सबसे प्रमुख कारण है पुराना कबाड़। अगर आपके घर में भी इस तरह की वस्तुएं एकत्र हैं तो आज ही उन्हें बाहर कर दें। आइए जानते हैं कौन सी ऐसी चीज़ें हैं जिन्हे कभी भी अपने घर में जमा नहीं करना चाहिए।

जानिए आपकी हथेली में छुपा यह रहस्य

Related image

वास्तुशास्त्र में कई चीज़ों को घर में जमा करना बेहद अशुभ माना गया है। इसमें से एक है टूटा हुआ कांच। यदि आपके घर में कोई आईना गलती से टूट गया है या फिर कांच का कोई सामान गलती से टूट गया है, तो उसे बाहर कर दें। घर में कभी भी टूटे हुए कांच को नहीं रखना चाहिए। घर में टूटा हुआ कांच रखने से नकारात्मक ऊर्जा घर में भर जाती है। जिसकी वजह से आपको कई तरह की परेशानियां उठानी पड़ती हैं।

Image result for खराब बिजली उपकरणों का ढेर

कई लोगों को घर में बिजली के खराब उपकरण जमा करने की आदत होती है। आपको बता दें कि वास्तुशास्त्र में इन खराब उपकरणों को घर में रखना अशुभ माना गया है। बिजली के ख़राब उपकरण नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करते हैं। इसलिए जितना जल्दी हो सके इन्हे घर से बाहर कर दें।

देवी मां इस गुप्त कार्य से होगी प्रसन्न, बरसने लगेगा धन

Image result for घर में मकड़ी का जाला

अगर आप आपने घर को वास्तु दोष से मुक्त रखना चाहते हैं तो नियमित रूप से घर की साफ़-सफाई करें। यदि आपके घर में मकड़ी का जाल लगा हो तो आपके घर में वास्तुदोष होने की सम्भावना काफी बढ़ जाती है। इसलिए घर में मकड़ी के जाले को नियमित रूप से साफ़ करें। इसके अलावा घर में चमगादड़ का प्रवेश भी बेहद अशुभ माना जाता है।

कई घरों की दीवारों पर मधुमक्खी का छत्ता होता है। अगर आपके घर की दीवारों पर भी मधुमखियों ने छत्ता बना रखा है, तो इसे तत्काल हटवा दें। मधुमक्खी का छत्ता आपके घर की सुख-शांति को भंग करता है।

शेर करेगा घर की सभी परेशानियों को दूर

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.