website counter widget

aaj ka rashifal : मिथुन को व्यापार में निवेश के लिए समय बेहतर

0

आज का राशिफल (Today Rashifal 20 June 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 20 June 2019) | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 20 June 2019)|

Today Rashifal 20 June 2019

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

 

मेष-  धन का व्यय हो सकता है। व्यावसायिक निर्णयों के संदर्भ में आप कभी हां, कभी ना करते रहेंगे और ऐसे में अवसर चूक जायेगा। आज आपकी निर्णय लेने की क्षमता कमज़ोर रहेगी। अपने करीबी लोगो से कुछ मनमुटाव भी संभव है। लाल रंग शुभ है। अन्न का दान करें। श्री हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाएं।

वृष-व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए यह समय बहुत बेहतर है। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं। सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूलता लिए हुए है। हरा रंग शुभ है। हेल्थ से कष्ट संभव है।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

मिथुन-आज विवाद टालने का प्रयत्न करें। छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए यह समय बहुत बेहतर है। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं। सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय कुछ प्रतिकूलता लिए हुए है। नीला रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

कर्क-आय के लिए यह बेहतर सप्ताह रहेगा। व्यापारिक या कार्य से संबंधित योजनाएं फलीभूत होंगी। यात्रा का परिणाम सुखदायी होगा। मीडिया, ग्लैमर, सलाहकारिता, शिक्षा इत्यादि से संबंधित कार्य करने वालों को अधिक सफलता मिलेगी। पीला रंग शुभ है।

सिंह-  मन को नियंत्रित रखें और उसे भटकने ना दें, सफलता स्वयं आपकी प्रतीक्षा में है| नौकरीपेशा लोगों के लिए यथा स्थिति बनी रहेगी। वस्त्र, तेल, सौंदर्य और फैशन इत्यादि से सम्बंधित कार्य करने वालों के लिए बेहद सहयोगी समय है। सफेद रंग शुभ है। हेल्थ के प्रति सावधानी बरतें।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या-भावनाओं में ना बहें और किसी पर इतना भी भरोसा ना करें कि वह आगे चलकर आपके लिए मुसीबत बन जाये। समय कमज़ोर चल रहा है, अतः धैर्य और संयम के साथ अपने कार्यों में निरंतरता बनाये रखें। नए और बड़े निवेश से बचें। अन्न का दान करें।

जानिए कैसे होते हैं कन्या राशि के लोग?

तुला- आज व्यावसायिक सन्दर्भ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। किन्तु आमदनी में बढ़ोत्तरी संभव है। वैवाहिक जीवन सुखद एवम् अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।  नीला रंग समृद्धि कारक है। गरीबों में वस्त्र का वितरण करें।

वृश्चिक –आर्थिक मामलों में सुधार और कुछ व्यापारिक यात्राओं के योग बन रहे हैं। कामों सफ़लता मिलेगी। प्रभावशाली एव महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना होगा और इससे आपको फायदा भी होगा। लाभप्रद सौदे हाथ लगेंगे।सफेद रंग प्रगतिकारक है। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।

धनु-  नए जाब के अवसर उपलब्ध रहेंगे। कार्य व्यापार अच्छा रहेगा। किन्तु आर्थिक रूप में दिन कुछ उठापटक वाला रह सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर कार्यों में सफ़लता मिलेगी। छोटी—मोटी यात्राएं भी सम्भव हैं।श्री विष्णु जी की उपासना करें।।

मकर-कामों में सफलता मिलेगी। लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आमदनी निरंतर बनी हुई है, किन्तु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकतें हैं। खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। हरा रंग शुभ है। स्वास्थ्य बेहतर  रहेगा।

कुंभ –आज व्यापारिक एव व्यावसायिक सन्दर्भ में आशातीत सफलता प्राप्ति संभव है। आपकी आमदनी में इजाफ़ा हो सकता है। कहीं से अचानक धन लाभ या उपहार मिल सकता है। व्यय  पर नियंत्रण रखना होगा।सफेद व पीला आज का आपका शुभ रंग है।श्री हनुमान जी की उपासना करें।

मीनआज कार्यस्थल पर सफ़लता प्राप्ति का पूर्ण योग है। आपके कामों की प्रशंसा होगी। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा। किन्तु आर्थिक मामलों में बड़ो का सहयोग लेना उचित रहेगा। अनावश्यक खर्चे सामने आ सकते हैं, उन पर नियंत्रण रखें। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे।लाल रंग शुभ है।

Panchang today 20 June 2019

माह-आषाढ़

पक्ष-कृष्ण

वार-गुरुवार

तिथि- तृतीया 05:09 pm के बाद चतुर्थी

नक्षत्र-उत्तराषाढा 03:40 pm तक फिर श्रवण

करण-विष्टि 05:09 pm तक फिर बव

सूर्य राशि-मिथुन स्वामीग्रह-बुध

चंद्र राशि-  मकर, स्वामीग्रह-शनि

सूर्योदय- 05:28 am

सूर्यास्त; 07:17 pm

शुभ मुहूर्त- अभिजीत मुहूर्त 11:55 am से 12:50 pm
अशुभ मुहूर्त- राहुकाल-दोपहर 01:30 बजे तक 03 बजे तक

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.