website counter widget

Aaj Ka Rashifal : वृश्चिक राशि वाले स्वास्थ्य का ध्यान रखें

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 18 April 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में |

Horoscope Today 18 April 2019 In Hindi

मेष – कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में आपको सकारात्मक परिणाम देंगे। आप प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे, लेकिन आवेगी लगाव के कारण आपके जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य बिना किसी बड़ी चिंता के कमोबेश ठीक रहेगा। सफेद रंग शुभ है। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष-  कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर आज अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य से खुश रहेंगे। गाय को केला खिलाएं।

जानिएं कैसे होते हैं वृषभ राशि के लोग

मिथुन- कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आपको आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आज आप महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। हेल्थ अच्छी रहेगी। नीला रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क- आज आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें, बात का बतंगड़ न बनाएं। खान-पान पर भी संयम रखें। प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आज का दिन अनुकूल है, लेकिन आप अपनी संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं। पीला रंग शुभ है। भगवान शिव की उपासना करें। गरीबों में अन्न का दान शुभ फलदायी है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह-  राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आप जटिल समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे, वित्त मामलों में किए गए प्रयास आपको वांछित परिणाम देंगे। पुराना भुगतान वापस मिल सकता है। प्रतिद्वंद्वी और प्रतियोगी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। आप शुभ स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। लाल रंग शुभ है। गाय को केला खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या-  व्यवसाय में वृद्धि और व्यापार में बेहतरी के अवसर आपको देखने को मिलेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे। आज आप कुछ ठोस कदम उठाएंगे, जिससे आपकी वित्तीय वृद्धि की संभावनाएं बढ़ेंगी। आप भौतिक वस्तुओं पर खर्च कर सकतें हैं। नई नौकरी की तलाश करने वालों को अपने प्रयास जारी रखने चाहिए।स्वास्थ्य सुख में सफलता मिलेगी। हरा रंग समृद्धि कारक है।

तुला- पराक्रम और उत्साह में वृद्धि रहेगी। काम में मन लगेगा और मेहनत के अनुसार परिणाम भी आएगा। इस समय पूरे दिल से किया हुआ कोई भी कार्य आपको परिणाम अवश्य देगा। शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वालों को या शिक्षार्थियों को आज थोड़ी परेशानी उठानी पड़ सकती है। नीला रंग भाग्य वृद्धि कारक है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। बीपी से प्राब्लम आ सकती है। संतान की सफलता से हर्षित रहेंगे।

वृश्चिक-  किसी महिला मित्र से सहयोग मिलने के कारण उन्नति के आसार बनेंगे। आज का दिन माताओं को संतान से सुख मिलेगा। यदि आप किसी शिक्षा-प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों आपका साथ देंगें। नौकरी में परिवर्तन की राह देखने वालों के लिए यह समय खुशियों से भरा होगा।  पीला रंग उन्नति में सहायक है। हेल्थ अच्छी रहेगी। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु- आपके वरिष्ठ आपकी हिम्मत तोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके रखना होगा। आपको आपके पिता और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। भाई-बहनों से किसी मामले को लेकर आपसी बहस हो सकती है, अत: इससे बचनें का प्रयास करें, आपसी नाराज़गी न बढ़ाएं। सफेद रंग शुभ है। हेल्थ से प्रसन्नता रहेगी। गाय को केला खिलाएं।

मकर- आपका व्यवसाय आज एक नए क्षेत्र में प्रवेश कर सकता हैं। वकील, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कंसल्टेंट और डॉक्टर खुद को बेहतर रूप में स्थापित करेंगे और खुद का नाम भी बनाएंगे। आर्थिक रूप से आज का समय आपके लिए शुभ है और आगे भी मौद्रिक लाभ का संकेत है, किन्तु खर्च भी बढ़ जाएगा। नीला रंग शुभ है। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। श्री हनुमान जी के मंदिर में कपूर जलाएं।

कुंभ- प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए अच्छा समय है। नौकरी खोजने के लिए किए गए प्रयास लाभकारी होंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा और कोई शुभ कार्य भी हो सकता है। आप संपत्ति निवेश कर सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं।  नीला आज का आपका शुभ रंग है। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें।

मीन – प्रभावशाली लोगों से संपर्क आपके लिए लाभकारी रहेंगे। व्यवसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। संपत्ति या वाहन की बिक्री या खरीद संभव है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है।सफेद रंग शुभ है। श्री कृष्ण मन्दिर में एक बांसुरी चढ़ाए।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.