Aaj ka rashifal : कुंभ को व्यावसायिक एवं आर्थिक लाभ

0

आज का राशिफल (Today Rashifal 14 June 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे, आइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 14 june 2019) | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 14 june 2019)|

Today Rashifal 14 june 2019

मेष-  व्यावसायिक संदर्भ में अपने आप को साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही सफलता की कुंजी है।सफेद रंग शुभ है। हनुमान जी का ध्यान करते रहें।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष-जॉब में नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नवीन रास्ते भी मिलेंगे।नीला रंग शुभ है। बहते जल में नारियल प्रवाहित करें।

मिथुन-व्यावसायिक संदर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर आप बहुत ऊर्जावान रहेंगे। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। हरा रंग शुभ है। गाय को  केला खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क-आज आप में से कुछ लोगों को आपके व्यवसाय-साथी या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। व्यवसाय से संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दे सकती हैं। नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नही है।लाल रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह-व्यावसायिक संदर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप में से कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध स्थापित कर सकते हैं।सफेद रंग शुभ है। हेल्थ अच्छी रहेगी। गरीबों में अन्न का दान करें।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या-व्यावसायिक उन्नति के लिए दिन अच्छा है। नौकरीपेशा जातक पदोन्नति प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसाय में, एक नए कार्य का आरंभ हो सकता है, या आप एक नए सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं, जो भविष्य में लाभदायक रहेगा। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य सुख में समस्याएं आती रहेंगी।

जानिए कैसे होते हैं कन्या राशि के लोग?

तुला-वित्तीय व्यवहार और निवेश के संदर्भ में अधिक सतर्क और सावधान रहें क्योंकि दिन ज्यादा अनुकूल नही है, कमाई घट सकती है और धन अवरुद्ध हो सकता है। दूसरों के लिए स्थायी गारंटी से बचें। नीला रंग समृद्धि कारक है।

तुला राशि वाले लोगों के बारें में जानें, पढ़ें पूरी खबर

वृश्चिक-  छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपनी इच्छाओं के अनुरूप संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। दिन के दौरान कुछ संपत्ति के मामलों से आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव आप में से कुछ को बेचैन कर सकता है।सफेद रंग प्रगतिकारक है।

जानिए कैसे होते हैं वृश्चिक राशि के लोग?

धनु-शिक्षाविदों, बैंकिंग, तकनीकी गतिविधियों से जुड़े पेशेवर संबंधित क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। अटकलें और आउटिंग पर भारी खर्च से कई लोगों का पर्स खाली हो सकता है। अपने खर्च को नियंत्रित करना बेहतर है। सफेद रंग शुभ है। बहते जल में तांबे की कोई छोटी वस्तु प्रवाहित करें।

ऐसा होता है धनु राशि के जातकों का स्वभाव

मकर-आज व्यावसायिक मोर्चे पर कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता है। वरिष्ठों को खुश करना मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र सफलता की कुंजी है। कयासों के लिए समय ठीक नही है। आपका पारिवारिक जीवन अशांति का सामना कर सकता है।तिल का दान करें। हनुमान जी की पूजा करें।

कुंभ-आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। आज व्यावसायिक एवं आर्थिक लाभ संभव है। किन्तु पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। हरा आज का आपका शुभ रंग है। हेल्थ अच्छी रहेगी।

मीन-व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और अच्छी प्रगति होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी। आपको आमदनी के नए रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेगा। सफेद रंग शुभ है|

Panchang today 14 June 2019 

माह-ज्येष्ठ

पक्ष-शुक्ल

वार-शुक्रवार

तिथि-  द्वादशी 03:30 pm तदुपरांत त्रयोदशी

नक्षत्र-स्वाती10:20 am तक फिर विशाखा

करण- बालव 03:30 pm तक फिर कौलव

सूर्य राशि-वृष, स्वामीग्रह-शुक्र

चंद्र राशि–तुला राशि, स्वामीग्रह-शुक्र

सूर्योदय-05:27 am

सूर्यास्त;07:15 pm

शुभ मुहुर्त- अभिजीत मुहर्त -11:52 am से 12:47 pm
अशुभ मुहुर्त- राहुकाल-प्रातःकाल10:30 बजे से 12 बजे तक

Share.