Aaj Ka Rashifal : जानें अपना राशिफल और पंचांग

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 29 April 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग |

 Horoscope Today 29 April 2019 In Hindi  

 मेष- आपको अपनी व्यावसायिक परियोजनाओं को मूर्त रूप प्रदान करने में सामान्य से अधिक समय लगाना पड़ सकता है किन्तु यह आपको कुछ अतिरिक्त फल नहीं प्रदान कर पाएगा। अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच मतभेद से बचें| पीला रंग धारण करें। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। गो माता को गुड़ खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष- भागीदारी में आप में से कुछ लोग नवीन व्यवसाय आरंभ कर सकते हैं। आप में से जो किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है। सुगंधित इत्र का प्रयोग करें। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं। श्री सूक्त का पाठ करते रहें।

जानिएं कैसे होते हैं वृषभ राशि के लोग

मिथुन- टकराव से बचनें की कोशिश करें। उचित विचार के बाद वित्तीय निर्णय लें। छात्र को अपने कार्यों सफलता मिलेगी। दोस्तों की मदद से कोई पुराना ऋण वापस मिल सकता है। नीला आपका प्रिय शुभ रंग है। श्री हनुमानचालीसा का पाठ भी करें।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क – पारिवारिक-जीवन में भी भाई-बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे। आज आपका दृष्टिकोण बदल सकता हैं और ईमानदारी से काम कर सकते हैं तो आपकी रैंक, पारिश्रमिक और लोकप्रियता बढ़ जाएगी। आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है। श्री हनुमान जी की उपासना करें। बहते जल में नारियल प्रवाहित करें।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह-  यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। आर्थिक नुकसान की भरपाई होने की संभावना है। अपने धन संबंधी मामलों पर ध्यान रखें अन्यथा आपके कुछ लाभ हानि में परिवर्तित हो सकते हैं। लाल रंग शुभ है। आय प्राप्ति के अन्य स्रोत भी बन सकते हैं। गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या- आय में वृद्धि की संभावना है। आपके पास नए अधिग्रहण होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। व्यावसायिक क्षेत्र में चीजें आपके पक्ष में होंगी।। नीला रंग आपका शुभ रंग है। श्री हनुमान जी की उपासना करें।

 तुला- आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम कर सकते हैं, इसलिए इस चरण में आपको अपने सहकर्मियों के साथ अपनी योजनाओं या अपनी महत्वाकांक्षा का खुलासा या चर्चा नहीं करना चाहिए। आपका शुभ रंग है हरा। श्री सूक्त का पाठ आपके कार्यों को निर्विध्न रूप से पूर्ण करने के लिए ब्रम्हास्त्र का कार्य करेगा।

वृश्चिक- नया व्यापारिक कॉन्ट्रैक्ट हो सकता है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ झगड़ा हो सकता है। पीला रंग शुभ है।

धनु- इस समय अपने साहस को बटोरें तथा समय का अधिकतम लाभ उठाने का प्रयास करें। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर पहुंच सकते हैं। हरा रंग आपका शुभ रंग है। धन का आगमन आपको प्रसन्न रखेगा। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। हेल्थ में प्राब्लम रहेगी।

मकर- आपकी नौकरी के हालात में सुधार संभव है। किन्तु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं। कार्यस्थल पर अधीनस्थों से विरोध उत्पन्न हो सकता है। व्यापारिक एव व्यावसायिक सन्दर्भ में विरोधी आपकी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकता हैं, अत: सावधान रहें। हरा आपका प्रिय शुभ रंग है। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

 कुंभ- जल्दबाज़ी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। व्यापारिक संदर्भ में कार्य विस्तार योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश करें। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें। ये अपनी क्षमताओं को दिखाने का सही समय है। ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का यक़ीन न तोड़ें।हरा रंग शुभ है। हनुमान जी की पूजा करें।

 मीन-  आप में से कुछ कमीशन, वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ हद तक बेचैन कर सकता है। सहयोगियों के विश्वास प्राप्त कर आप आने वाले दिनों में शुभ प्रगति कर पाएंगे। श्री विष्णु जी का ध्यान करते रहें।पीला  रंग शुभ है। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें ।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.