Aaj Ka Rashifal : जानें अपना राशिफल और शुभ मुहूर्त

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 27 April 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग |

Horoscope Today 27 April 2019 In Hindi : 

मेष-  प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी के साथ भावनात्मक परिवेश में एक नया समीकरण विकसित कर पाएंगे। इससे आपका रिश्ता पहले की तुलना में अधिक सुखद होगा। आज व्यावसायिक गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। जो लोग प्रौद्योगिकी क्षेत्र में काम कर रहे हैं वे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक रूप से भी यह उत्कृष्ट समय है। लाल रंग शुभ है। अन्न का दान करें। श्री हनुमान जी को प्रसाद चढ़ाएं।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष- व्यवसाय व्यवसायी सन्दर्भ में आज आप अचछा  महसूस कर सकते हैं कि आपके पास बहुत अधिक काम है I किन्तु उसे पूरा करने के लिए समय बहुत कम है। व्यावसायिक, आर्थिक और सामाजिक प्रतिबद्धता का आपके आदेशों पर एक मजबूत प्रभाव पड़ेगा। भाई-बहनों की  सामाजिक स्थिति में अप्रत्याशित और अचानक वृद्धि होगी। नीला रंग शुभ है। हेल्थ से कष्ट संभव है।

जानिएं कैसे होते हैं वृषभ राशि के लोग

मिथुन-  निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें I बात का बतंगड़ न बनाएं। खान-पान पर भी संयम रखें। प्रेम संबंधों के सन्दर्भ में आज का दिन अनुकूल है I छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा है। कोई रुका कार्य पूर्ण  होगा। हेल्थ अच्छी रहेगी। नीला रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क- कामों में सफलता मिलेगी। लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आमदनी निरंतर बनी हुई है किन्तु व्यय आशा के विपरीत अधिक हो सकते हैं I खर्चों पर अंकुश लगाना जरूरी होगा। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। पीला रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह- छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। व्यावसायिक सन्दर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे।  सफेद रंग शुभ है। हेल्थ के प्रति सावधानी बरतें। अन्न  का दान करें।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या-  आपको सीधे टकराव से बचने और अधिक समझौतावादी रवैया अपनाने की कोशिश करनी चाहिए। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे, इस प्रकार वित्तीय समृद्धि होगी, लेकिन पारिवारिक जीवन में गड़बड़ी, परिवार की बिगड़ती स्वास्थ्य-सदस्य और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको निरंतर तनाव में रखेंगे। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य से कष्ट हो सकता है। अन्न का दान करें।

तुला- आप व्यावसायिक परियोजनाओं में प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगें । हेल्थ से कष्ट संभव है। हरा रंग समृद्धि कारक है। गरीबों में वस्त्र का वितरण करें।

वृश्चिक-  प्रतिद्वंद्वी आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको बेहतर स्थिति के लिए प्रोत्साहित करती रहेगी। भूमि से संबंधित किसी सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि आपकी विवाह योग्य आयु है तो विवाह संबंध तय हो सकता है। पारिवारिक जीवन शुभ रहेगा और बच्चे शिक्षा क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रर्दशन करेंगे। सफेद रंग प्रगतिकारक है। श्री सुंदरकाण्ड का पाठ करें।

धनु- प्रभावशाली लोगों से  संपर्क लाभकारी रहेंगे। व्यावसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। संपत्ति या वाहन की बिक्री या खरीद संभव  है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। नए जॉब के अवसर उपलब्ध रहेंगे। पीला रंग शुभ है। हेल्थ  से परेशानी रहेगी। श्री विष्णु जी की उपासना करें।

मकर- आज आपको बेहतरीन वित्तीय परिणाम देखने को मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध स्थापित करने के लिए अच्छा समय है। नौकरी खोजने के लिए किए गए प्रयास आपके लिए लाभकारी होंगे। आपकी सामाजिक स्थिति में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य  रहेगा और कोई  शुभ अवसर भी आपको मिल सकता है। आप संपत्ति के ऊपर निवेश कर सकते हैं या वाहन खरीद सकते हैं। नीला रंग शुभ है। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें।

कुंभ- व्यवसायी व्यवसाय के एक नए क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं। वकील, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कंसल्टेंट और डॉक्टर खुद को बेहतर रूप में स्थापित करेंगे और खुद का नाम भी बनाएंगे। आर्थिक रूप से समय शुभ है  हैं और आगे भी मौद्रिक लाभ का संकेत है, किन्तु खर्च भी बढ़ जाएगा।  सफेद आज का आपका शुभ रंग है। श्री हनुमान जी की उपासना करें।

मीन- आपके वरिष्ठ आपकी हिम्मत तोड़ने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके रखना होगा। आपको आपके पिता और जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है। आप अपने बच्चों के साथ प्यार भरा समय बिताएंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा की प्राप्ति करेंगे। धन का आगमन होगा। अपने लव पार्टनर को आज पर्याप्त समय देंगे। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। हरा रंग शुभ है।

Panchang today 27 April 2019

माह-वैशाख

पक्ष-कृष्ण

वार-शनिवार

तिथि-  अष्टमी 05 pm तक फिर नवमी

नक्षत्र-  श्रवण

करण- कौलव 05pm तक फिर तैतिल

सूर्य राशि-मेष, स्वामीग्रह-मंगल

चंद्र राशि- मकर,स्वामीग्रह-शनि

सूर्योदय- 05:49am

सूर्यास्त- 06:48pm

शुभ मुहूर्त- अभिजीत मुहर्त -11:53am से12:45pm
अशुभ मुहूर्त- राहुकाल-प्रातः 09बजे से 10:30 बजे प्रातः तक

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.