aaj ka Rashifal : कुम्भ की प्रतिष्ठा में वृद्धि

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 6 April 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में |

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 31 मार्च से 6 अप्रैल तक

Horoscope Today 5 April 2019 In Hindi

मेष – आप में से कुछ लोग व्यावसायिक विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं और उन्हें लागू करने में भी सफल होंगे। वित्तीय लाभ उम्मीद से बेहतर रहेगी। आप भूमि या शेयर मार्किट में निवेश कर सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर वांछित काम समय पर पूरा होगा। सफेद रंग शुभ है। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष- आप में से कुछ को अपनी पसंद की जगह पर स्थानांतरित किया जा सकता है। छात्र अपना ध्यान उचित प्रयासों में लगाएं। आर्थिक रूप से आप समृद्ध रहेंगे और नवीन सौदें भी प्रगति करेंगे। आपको परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य से खुश रहेंगे। गाय को केला खिलाएं।

जानिएं कैसे होते हैं वृषभ राशि के लोग

मिथुन- आपकी मेहनत का अप्रत्याशित रूप से भुगतान किया जाएगा। व्यावसायिक रूप से, आपके पास अपनी आर्थिक पक्ष में वृद्धि पाने के लिए बहुत अच्छे अवसर होंगे। वित्तीय लाभ प्राप्त हो सकते हैं और नई साझेदारी भी होने की संभावना है। बढ़े हुए व्यय के कारण साझेदारी में कुछ समस्याएं पनप सकती है।  नीला रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क-  नौकरीपेशा जातकों को अधिकारियों के साथ अपने संबंधों के मामले में कठिन समय का सामना करना पड़ सकता है। अपने बॉस पर हावी होने की कोशिश न करें वरना आप खुद मुसीबत में पड़ सकते हैं। धन संबंधी मामलों में आपके पिता की सलाह आपके लिए मददगार साबित हो सकती है।पीला रंग शुभ है। भगवान शिव की उपासना करें। गरीबों में कम्बल का दान शुभ फलदायी है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह- आपका पारिवारिक-जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का अनुभव कर सकते हैं। सामान्य रूप से लोगों के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे और आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। यह अवधि निवेश प्रयासों के लिए परिपक्व है| लाल रंग शुभ है। मधुमेह के रोगी सावधानी बरतें। गाय को केला खिलाएं।गायत्री मंत्र पढ़ें।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या-  आपको अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे। राजनेताओं को नई   जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। सिनेमा और मीडिया से जुड़े क्षेत्रों के लोगों के पास खुद को व्यस्त रखने के लिए पर्याप्त काम होगा। बच्चे और परिवार अपने उपक्रमों में अच्छी सफलता दिखाएंगे। प्रेम में विवाह की परिणती के मार्ग मे आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। हरा रंग समृद्धि कारक है। स्वास्थ्य सुख में प्रसन्नता रहेगी।

तुला- व्यापारी ग्राहकों की पसंद में दिलचस्पी लेंगे, और जिस कारण उन्हे आर्थिक लाभ भी मिलेगा। प्रेम-संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। अविवाहित युवक और युवतियों को अपना जीवनसाथी मिल सकता है। आपको अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से अच्छी ख़बरें मिलेंगी| नीला रंग भाग्य वृद्धि कारक है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा। बीपी से प्राब्लम आ सकती है। संतान की सफलता से हर्षित रहेंगे।

वृश्चिक- आप अपने कार्य स्थल पर आप प्रशंसा के पात्र बने रहेंगे। त्वरित पैसा बनाने की योजनाओं या आकर्षक प्रस्तावों से दूर रहना फिलहाल आपके लिए बेहतर है। इससे आने वाले महीनों में समस्या हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ कुछ गलतफहमी घरेलू माहौल को कड़वा बना सकती है। पीला रंग उन्नति में सहायक है। हेल्थ अच्छी  रहेगी।श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु  – प्रभावशाली एवं महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपका मिलना हो सकता है और इससे आपको काफी फायदा भी होगा। आज के दिन आपको लाभप्रद वाले सौदे मिल सकते हैं। जीवनसाथी तथा परिवार के साथ आनंददायी समय बीतेगा। आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर कुछ हद तक चिंतित रह सकते हैं। सफेद रंग शुभ है। हेल्थ से प्रसन्नता रहेगी। गाय को गुड़ खिलाएं।

मकर- आर्थिक संचय में वृद्धि मन्द गति से हो सकती है। तिमाही रिश्तों में आप दूसरे की भावनात्मक सुरक्षा का ध्यान रखेंगे। आप स्वयं भी  भावनात्मक तौर पर सन्तुलित रहेंगे और जीवन के नियमों का सम्मान करेंगे। नीला रंग शुभ है। हन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। गरीबों में कम्बल का दान करें। श्री हनुमान जी के मंदिर में कपूर जलाएं और प्रसाद चढ़ाएं।

कुंभ-  आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठाए। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। नीला आज का आपका शुभ रंग है। श्री हनुमानजी का ध्यान करते रहें।

मीन – आपके रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता तनावयुक्त हो सकता है। आप परिवार के सदस्यों के साथ बेकार की बहस में पड़े। बच्चों की प्रगति आपको खुश रखेगी। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। धन का अनियमित प्रवाह आपके तनाव को खत्म कर सकता है। सफेद रंग शुभ है। श्री कृष्ण मन्दिर में एक बांसुरी चढ़ाएं।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.