aaj ka rashifal : तुला के लिए वित्तीय रूप से दिन अच्छा

0

आज का राशिफल (Today Rashifal 21 June  2019) कैसा रहेगाइसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैंजिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारेआइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 21 June  2019) | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 21 June  2019)|

Today Rashifal 21 June 2019

मेष-  आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप व्यावसायिक परियोजनाओं के प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं, अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पायेंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है, तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। पीला रंग शुभ है। तिल का दान करें।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष-आज आप में से कुछ की रचनात्मकता चरम पर होगी, लेकिन वित्तीय दबाव हो सकता है। धन संबंधी मामलों को समझदारी से निपटाया जाना चाहिए। व्यावसायिक सन्दर्भ में आप अपने लाभ के लिए संपत्ति का उपयोग किसी रचनात्मक कार्य के लिए कर सकते हैं। हरा रंग शुभ है।

मिथुन-अच्छे व्यावसायिक अवसर आपके व्यवसाय को बढ़ाने और विस्तृत करने में अति सहायक सिद्ध होंगे। आप नए क्षेत्रों में अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार होंगे। उद्यमी अच्छा करेंगे। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। हरा रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क-छात्रों को सफलता की प्राप्ति होगी। आय के नए स्रोत विकसित हो सकतें हैं। नए संपर्क विकसित होने की संभावना है और आप सामाजिक और व्यावसायिक समारोहों में भी शामिल होंगे। यात्रा फलदायी साबित होगी। लाल रंग शुभ है। गाय को गुड़ खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह – आर्थिक रूप से आप अच्छा करेंगे और कुछ महंगी वस्तुओं की खरीदारी भी कर सकते हैं। भूमि में निवेश भी संभव है। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। जिस प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं, वह भविष्य में नई संभावनाओं को खोल सकता है। सफेद रंग शुभ है। आदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ लाभकारी है।।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या-यदि आप प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी तलाश कर रहें है, तो कड़ी मेहनत कीजिए क्योंकि सफलता आपसे बस एक हाथ दूर है। सरकारी अड़चनो के कारण आपके कुछ पूर्वनियोजित कार्य स्थगित हो सकतें है। भागेदारी में ग़लतफहमी के कहते वाद—विवाद संभव है। आय यथावत रहेगी। धन में वृद्धि के अवसर के रूप में आप में से कुछ नया व्यवसाय शुरू कर सकतें हैं।हरा रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं कन्या राशि के लोग?

तुला- व्यवसाय में उन लोगों के लिए यह एक अनुकूल अवधि है और आप एक नयी साझेदारी में प्रवेश कर रहें हैं। व्यावसायिक और आर्थिक परियोजनाएं उचित विचार और परिश्रम के बाद ही पूर्ण और संपन्न होंगीं। आप महत्वपूर्ण लोगों को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पायेंगे। वित्तीय रूप से दिन अच्छा है| नीला रंग समृद्धि कारक है। गरीबों में अन्न का वितरण करें।

तुला राशि वाले लोगों के बारें में जानें, पढ़ें पूरी खबर

वृश्चिक –आज जमीन या मकान क्रय करने की योजना बनाएंगे। आय अच्छी रहेगी, किन्तु बेकार की गतिविधियों पर अंकुश लगाना श्रेयकर रहेगा। आपको अपने करियर में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अथक परिश्रम उपरांत आप स्थितियों पर काबू पा पाएंगे।नारंगी रंग प्रगतिकारक है।

धनु-व्यावसायिक रूप से आज का दिन शुभ रहेगा। पदोन्नति या व्यावसायिक बेहतरी का प्रबल संकेत है। आपको लंबे समय से पोषित सपने एव परियोजना पर काम करने का अवसर मिल सकता है। व्यावसायिक गतिविधि में तेजी संभव है। आर्थिक रूप से आप बहुत अच्छा करेंगे और एक पुराना ऋण भी वसूल किया जा सकता है।सफेद रंग शुभ है। हेल्थ से परेशानी रहेगी। श्री हनुमान जी की उपासना करें।

मकर-आज ऑफिस वर्क में सफलता मिलेगी। नए क्षेत्र में उद्यम करते समय अथवा नए सहयोगियों के साथ बातचीत करते हुए अपने शब्दों एवं विचारों का चयन खूब सोच—समझ कर कीजिए। आप सामूहिक चर्चाओं, बैठकों, सम्मेलनों में भाग लेंगीं और आसानी से अपने विचार बिंदु को व्यक्त कर पाएंगे।कम्बल का दान करें। कौए को रोटी खिलाएं।श्री हनुमानचालीसा  का पाठ करें।

कुंभ –वित्तीय रूप से दिन शुभ है और कुछ महत्वपूर्ण लाभ प्राप्ति भी संभव है। उद्यमी और व्यवसायी एक नए संघ या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। हरा आज का आपका शुभ रंग है। श्री हनुमान जी की उपासना करें।

मीन –बैंकिंग और आईटी के जातक अपने टारगेट को पूरा करेंगे। आज का दिन आपके लिए बहुत उत्साहजनक नहीं है। आज कार्यों में देरी और बाधाएं प्रबल होंगी। हालांकि पारिवारिक सहयोग रहेगा और आर्थिक रूप से आप ठीक करेंगे। नारंगी रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

Panchang today 21 June 2019 

  • माह-आषाढ़
  • पक्ष-कृष्ण
  • वार-शुक्रवार
  • तिथि- चतुर्थी 07:09 pm तक फिर पंचमी
  • नक्षत्र- श्रवण 06:16 pm तक फिर धनिष्ठा
  • करण- बव 06:05 am तदुपरांत बालव
  • सूर्य राशि-मिथुन स्वामीग्रह-बुध
  • चंद्र राशि-मकर राशि,स्वामीग्रह-शनि
  • सूर्योदय- 05:28 am
  • सूर्यास्त- 07:17 pm

शुभ मुहूर्त-अभिजीत मुहूर्त 11:55 am से 12:50 pm
अशुभ मुहूर्त-राहुकाल-प्रातःकाल 10:30 बजे से 12 बजे तक

Share.