Aaj ka rashifal : मिथुन विरोधियों से सावधान रहें

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 9 May 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 9 May 2019)|

Horoscope Today 9 May 2019 In Hindi 

मेष – आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए दिन शुभ है। यदि आपने किसी को पैसे उधार दिए थे, तो यह आपके लिए सौहार्दपूर्ण समझौता करना श्रेयकर रहेगा। कोर्ट के बाहर मुकदमे का निपटारा होगा। नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर किसी बुजुर्ग महिला के साथ झगड़ा हो सकता है। पीला रंग शुभ है। हनुमानजी का ध्यान करते रहें।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

Horoscope Today 9 May 2019

वृष- इस समय अपने साहस के साथ समय का अधिकतम लाभ उठाएं। आज आपके लिए पारिवारिक सदस्यों का व्यवहार पहेली बन सकता है। सामुदायिक और साझेदारी के कार्य सुचारू रूप से आगे बढ़ेंगे और आप अपने व्यक्तिगत शिखर पर होंगे। आर्थिक दृष्टि से चीजें यथावत रहेंगी।बहते जल में नारियल प्रवाहित करें।

मिथुन- आपकी नौकरी के हालात में सुधार संभव है। किन्तु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती हैं। कार्यस्थल पर अधीनस्थों से विरोध हो सकता है। व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में विरोधी प्रतिष्ठा बिगाड़ने की चेष्टा कर सकते हैं। अत: सावधान रहें। नीला रंग शुभ है।  गाय को केला खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क- जल्दबाजी में निर्णय लेने से आपको बचना चाहिए। व्यापारिक संदर्भ में आप कार्य विस्तार योजनाओं को अमली जामा पहनाने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे। किए गए वादों को निभाएं और दूसरों पर विश्वास करें। ब्रेक-अप से बचने के लिए एक-दूसरे का यकीन न तोड़ें। शिव उपासना करें। पीला रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

Horoscope Today 9 May 2019

सिंह- छात्र प्रतियोगिताओं में अच्छा करेंगे और अपने इच्छित संस्थान में प्रवेश प्राप्त कर सकेंगे। आप में से कुछ वाहनों से संबंधित व्यवसाय और कृषि से अतिरिक्त आय प्राप्त कर सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को कार्य स्थल पर बहुत अधिक तनाव और दबाव कुछ बेचैन कर सकता है। पीला रंग शुभ है। हेल्थ अच्छी रहेगी।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या- धन व्यापारिक और व्यावसायिक संदर्भ में आप मेहनती और प्रभावशाली व्यक्तियों की सहायता से अपनी स्थिति में सुधार करेंगे। चोरी की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। अत: आपको सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है। नौकरी में प्रोन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। हरा रंग शुभ है। श्री हनुमान जी का ध्यान करते रहें।

जानिए कैसे होते हैं कन्या राशि के लोग?

तुला- आप सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर होंगे और आपका उत्साह आपको साहस एवं बल प्रदान करेगा, जिसके फलस्वरूप आप व्यावसायिक स्थितियों को अपने पक्ष में मोड़ पाएंगे। आप अपने साथियों को फायदा पहुंचाने और उनको प्रभावित करने के अवसरों का पूर्ण लाभ उठाएंगे। आय के नए स्रोत और नए संपर्क विकसित हो सकते हैं हरा रंग समृद्धि कारक है।

Horoscope Today 9 May 2019

वृश्चिक-   आप अपना ध्यान व्यावहारिक मामलों की ओर मोड़ें और उन उपायों को अपनाएं जो वित्तीय मामलों में आपको दीर्घकालिक सुरक्षा प्रदान कर सकती है। बहुत सारी गतिविधियां संपन्न हो सकती हैं और यात्रा भी लाभदायक होगी। पीला रंग प्रगतिकारक है। किसी गरीब व्यक्ति को अन्न का दान करें।

धनु- कुछ वित्तीय बाधाएं हो सकती हैं और आपको अपने भुगतानों को पूरा करने में कठिनाई होगी। आपको अपने घर या कार्यालय की मरम्मत और रख-रखाव पर खर्च करना पड़ सकता है। इसके कारण आप बचत अथवा निवेश नहीं कर पाएंगे। इमोशनल इश्यू क्रॉप कर सकते हैं, इसलिए किसी भी तर्क से दूर रहें। पीला रंग शुभ है।

मकर- आप एक से अधिक प्रोजेक्ट में शामिल हो सकते हैं और समय की कमी भी महसूस कर सकते हैं। वित्तीय स्थिति में सुधार होना तय है और आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी मिल सकता है। लव लाइफ बेहतर रहेगी। हरा रंग शुभ है। उड़द का दान करें। हनुमान जी की पूजा करें।

कुंभ- यह समय नई रणनीति और दृष्टिकोण अपनाने और केंद्रित करने का है। सहयोगी और सहकर्मी आपकी बात आसानी से समझ नही पाएंगे। व्यक्तिगत संबंध मजबूत होंगे और आप जब चाहें तब अपने साथी का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे। सफेद आज का आपका शुभ रंग है।हेल्थ अच्छी रहेगी।हनुमान जी की पूजा करें।

मीन- छात्र नवीन अवसरों की प्राप्ति करेंगे। ऑफिस में वरिष्ठ आपके काम को सराहेंगे। शत्रु आपके सामने खड़े नही हो पाएंगे। घर में कोई धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा सकता है। आप परिवार के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे और उनके लिए खर्चा भी कर सकते हैं। वाहन या घर खरीदने के लिए यह सबसे उत्तम समय है। पीला रंग शुभ है। श्री विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।

Panchang today 09 May 2019

माह-वैशाख

पक्ष-शुक्ल

वार-गुरुवार

तिथि- पंचमी 11:29 pm के बाद खष्ठी

नक्षत्र-आद्रा 03:20 pm तक फिर पुनर्वसु

करण- बव 12:15 pm तक फिर बालव

सूर्य राशि-मेष, स्वामीग्रह-मंगल

चंद्र राशि-   मिथुन, स्वामीग्रह-बुध

सूर्योदय- 05:38 am

सूर्यास्त; 06:55 pm

शुभ मुहूर्त- अभिजीत मुहूर्त- 11:51 am से 12:44 pm
अशुभ मुहूर्त- राहुकाल-दोपहर 01:30 से 03 बजे तक

Share.