aaj ka rashifal : मेष के वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे

0

आज का राशिफल (Today Rashifal 24 June  2019) कैसा रहेगाइसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैंजिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारेआइये जानते हैं आज के राशिफल में (Today Rashifal 24 June  2019) | इसके साथ ही जानिए आज का पंचांग (Today Panchang 24 June  2019)|

Weekly Horoscope : साप्ताहिक भविष्यफल 23 जून से 29 जून तक

Today Rashifal 24 June 2019 

 मेष- आप एक नई साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं और अपने लाभ को बढ़ा सकते हैं। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे।लाल रंग शुभ है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृष-आज सफलता से प्रसन्न रहेंगे। सकारात्मक बातचीत स्थापित करने के लिए कदम उठाएं। निवेश करने के लिए आवेगी निर्णय न लें। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी लंबित मामला है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें| नारंगी रंग शुभ है। श्री हनुमान चालीसा का पाठ लाभकारी है।

मिथुन-आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकतें हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें और फिर ये आपकी कठिनाइयों से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होंगे। नीला रंग समृद्धि कारक है।

कर्क-जॉब से संबंधित कार्यों में व्यस्त रहेंगे। व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति सम्बंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है।पीला तथा लाल रंग शुभ है।

सिंह-यदि आप आर्थिक लाभ हेतु आसान तरीकों की तलाश करते हैं, तो आप केवल बुरे परिवर्तनों को आमंत्रित कर रहें हैं। व्यापारिक गतिविधियों से आपको अच्छा लाभ हो सकता है। वित्तीय मामलों में आपको सावधान रहना चाहिए। अगर आपकी प्लानिंग दोषपूर्ण है, तो आपके बिजनेस-पार्टनर के साथ रिश्ते कड़वे हो सकते हैं। आज का शुभ रंग है पीला।

बिच्छू से जुड़ी ये मान्यताएं जानकार हैरान रह जाएंगे

कन्या-संपत्ति सम्बंधित मामलों  में सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए। यह अवधि किसी नए उद्यम अथवा निवेश के लिए भविष्यसूचक नहीं है; इसलिए आपको इन सबसे दूर रहना चाहिए।हरा रंग शुभ है।

तुला-समस्याओं का समाधान होगा। व्यवसाय में उन्नति और आपकी वित्तीय स्थिति में काफी सुधार संभव है। आपको अपने वरिष्ठों से पूर्ण सहयोग मिलेगा और आप खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे।नीला रंग शुभ है।

वृश्चिक-आज धन के निवेश में रुचि लेंगे। आप अपने वरिष्ठों का ध्यान आकर्षित करेंगे और आपके पास अपनी योग्यता साबित करने के लिए कुछ अनुकूल अवसर होंगे। सामाजिक रूप से आप लोकप्रियता हासिल करेंगे और कई नए दोस्ताना रिश्ते बनाएंगे, जिनमें से कुछ आपको बहुत पसंद करेंगे। लाल रंग शुभ है।

धनु-व्यापारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आप अधिकारियों से पूर्ण सहयोग प्राप्त करेंगे और कमाई में उन्नति संभव है। आप आत्मविश्वास से भरपूर होंगे। एक नए सौदे को अंतिम रूप देकर या एक नए व्यवसाय उद्यम में शामिल होकर व्यापार में एक बड़ी छलांग लगा सकते हैं।पीला रंग शुभ है। आज आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी।

मकर-व्यापारिक क्षेत्र में आप कुछ विपरीत स्थितियों से दृढ़ता से निपटेंगे। प्रगतिशील बदलाव आपके लिए अद्भुत काम करेंगे। आपकी स्थिति और आय के स्तर में सुधार संभव है। आपकी कुछ महत्वाकांक्षाएं पूरी हो जाएंगी और आपके द्वारा कुछ नए अधिग्रहण हो सकते हैं।हरा रंग शुभ है।हेल्थ बहुत अच्छी नहीं रहेगी।

कुंभ-व्यवसाय से सम्बद्ध लोग अपने टारगेट को प्राप्त करेंगे। आपके धन की वृद्धि और व्यावसायिक स्थिति में उत्थान संभव है। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आपके रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता तनावयुक्त हो सकता है।नीला रंग शुभ है ।

Vastu For Kitchen : किचन में छुपे है सफलता के मंत्र

मीन –आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा और पारिवारिक उत्सव आपको व्यस्त रखेंगे। आप अपने प्रिय के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे।स्वास्थ्य को लेकर परेशान रहेंगे।

Panchang today 24 June 2019 

  • माह-आषाढ़
  • पक्ष-कृष्ण
  • वार-सोमवार
  • तिथि- सप्तमी
  • नक्षत्र- पूर्वाभाद्रपद
  • करण-विष्टि 01:0 pm तदुपरांत बव
  • सूर्य राशि-मिथुन, स्वामीग्रह-बुध
  • चंद्र राशि–कुम्भ, स्वामीग्रह-शनि 08:20 pm के बाद मीन राशि, स्वामीग्रह-गुरु
  • सूर्योदय- 05:27 am
  • सूर्यास्त; 07:19 pm

शुभ मुहूर्त- अभिजीत मुहूर्त -11:55 am से 12:51 pm
अशुभ मुहूर्त- राहुकाल-प्रातःकाल 07:30 बजे  से 09 बजे तक

Share.