aaj ka Rashifal : कर्क से दुश्मन दूर रहेंगे

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 8 April 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में |

Horoscope Today 8 April 2019 In Hindi

मेष- आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का सुचारू रूप से लाभ उठाएंगे। आपके सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आप अपने बच्चों से खुश रहेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ संतोषप्रद जीवन का लाभ उठाएंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। हेल्थ से परेशानी हो सकती है।सफेद रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष- अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें। कुछ समय निकालकर अपने परिवार को छुट्टियों पर ले जाएं।  जॉब में नए अवसरों की प्राप्ति करेंगे। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य से कष्ट मिल सकता है। बहते जल में नारियल प्रवाहित करें।

जानिएं कैसे होते हैं वृषभ राशि के लोग

मिथुन- आर्थिक संदर्भ में धन की रुकावट आपके असंतोष का कारण हो सकती है। कार्यस्थल पर प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए आपको कृतसंकल्प रहने की आवश्यकता है। एक एजेंट के रूप में,  प्रॉपर्टी-डीलर, सर्वेक्षक,  कर-सलाहकार या औद्योगिक सलाहकार के रूप में आप अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। हरा रंग शुभ है। गाय को पालक खिलाएं।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क- आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगें। आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। आपका जीवनसाथी और बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे। परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं।  धन के आगमन की संभावना रहेगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। शिव उपासना करें। सफेद रंग शुभ है।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह- यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आप एक आय वृद्धि या पदोन्नति प्राप्त कर कर सकते हैं। आप कुछ धार्मिक कार्यों में संलग्न हो सकते हैं, जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। कुछ नए अधिग्रहण आपके आराम और मानसिक संतुष्टि को बढ़ाएंगे। सफेद रंग शुभ है। सेहत अच्छी रहेगी।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या- आप एक समृद्ध और सुखी पारिवारिक जीवन जीएंगे, परिवार में उत्सव हो सकता है। आपके बच्चों का प्रदर्शन आपके मन में गर्व और खुशी की भावना पैदा करेगा। आप अपने घर के निर्माण के लिए अथवा  कुछ नवीकरण करने के लिए अत्यधिक धन  कर सकते हैं। जॉब में प्रोन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। नीला रंग शुभ है।

तुला-   न्याय से जुड़े लोंगो को कुछ राहत मिलेगी। भौतिक सुखो में वृद्धि होगी। नौकरी वालो के लिए यह समय ठीक-ठाक रहने वाला है। व्यापार में नए निवेश से परहेज करे। आर्थिक स्थिति में स्थिरता होगी लेकिन कुछ अनावश्यक खर्च बढ़ेंगे। वैवाहिक जीवन में कुछ सुधार संभव है। उदर विकार से कष्ट संभव रहेगा। नीला रंग समृद्धि कारक है।

वृश्चिक- आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत नजर आ रहे हैं। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। आप दान-धर्म  के कामों  में शामिल होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। बीपी के रोगी सावधानी बरतें। सफेद रंग प्रगतिकारक है।

धनु- भागीदारों के लिए व्यवसाय विस्तार के संदर्भ में नई साझेदारी फायदेमंद होगी। नए संपर्क आपके लिए उपयोगी होंगे। छात्र अपनी मेहनत के आधार पर बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। जो परियोजनाएं लंबे समय से लंबित थी वे अब प्रगति करेंगी। बहते जल में तांबे की कोई छोटी वस्तु प्रवाहित करें।

मकर- राजनेताओं के सत्ता में आने की संभावना है और विदेशी यात्राओं के भी संकेत हैं। नई परियोजनाओं गतिशील हो सकती हैं। अपनी मेहनत के आर्थिक परिणाम जानने की जल्दबाजी में न रहें। लव लाइफ बेहतर रहेगी। नीला रंग शुभ है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। तिल का दान करें।

कुंभ- किसी बुद्धिमान व्यक्ति से मिलने वाली महत्वपूर्ण सलाह पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि आप उस से अत्यधिक लाभ अर्जित कर सकते हैं। विचारों का आदान-प्रदान भी आपको बहुत लाभ दिला सकता है। चल और अचल संपत्तियों के बारे में नए निर्णय लेने से बचें। छात्र सफलता की प्राप्ति करेंगे। लव लाइफ शानदार रहेगी। आज का आपका शुभ रंग सफेद है। हनुमान जी की पूजा करें।

मीन- आपको अपने सहयोगियों की असहमति से बचना चाहिए। आपके कुछ सहयोगी आपको कम आंकने का प्रयास कर सकते हैं। आपको स्वास्थ्य के संबंध सूजन, सिरदर्द अथवा आंखों से संबंधित शिकायत होने की संभावना है। फिजूलखर्ची के कारण आज आपका आर्थिक बजट बिगड़ सकता है। सफेद रंग शुभ है। श्रीरामरक्षास्तोत्र का पाठ करें।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.