Aaj Ka Rashifal : मेष राशि वालों की होगी सराहना

0

आज का राशिफल (Horoscope Today 15 April 2019) कैसा रहेगा, इसे जानने के लिए सभी उत्सुक रहते हैं | आज हम आपको आपकी राशियों के बारे में बता रहे हैं, जिनके बारे में आप जानना चाहते हैं | कैसा होगा आपका आज का दिन ( Today Rashifal ) और क्या कहते हैं आपके सितारे | आइये जानते हैं आज के राशिफल में |

Horoscope Today 15 April 2019 In Hindi :

मेष- यदि आप लेखन, साहित्य, कला, फिल्म, टीवी, विज्ञापन आदि में शामिल हैं तो आप नई परियोजनाओं पर काम कर सकते हैं और आपके काम की सराहना भी होगी। इस संबंध में विदेश यात्रा भी हो सकती है। आय स्थिर रहेगी और आप भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन भी खर्च करेंगे। आपको कुछ प्रभावशाली लोगों का सहयोग मिलेगा और अच्छी प्रगति करेंगे। पीला रंग धारण करें। गो माता को केला खिलाएं। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

जानिए कैसे होते हैं मेष राशि के लोग ?

वृष- नए काम और नौकरी बदलने के लिए यह अच्छा वक़्त है। नौकरी ढूंढ़ने वालों को अच्छा परिणाम मिलेगा। परिवार में खुशियां और सौभाग्य दस्तक देगा। प्रेम संबंधों में मर्यादित रहें क्योंकि ऐसा न करने पर रिश्तों में तनाव संभावित है। सुगंधित इत्र का प्रयोग करें। अविवाहित लोगों के विवाह के मार्ग में आने वाली बाधाएं समाप्त होंगी। किसी गरीब अंधे व्यक्ति को भोजन कराएं। श्रीसूक्त का पाठ करते रहें।

जानिएं कैसे होते हैं वृषभ राशि के लोग

मिथुन- आज अल्प प्रयास के जरिए भी धन आने का योग बनता नजर आ रहा है। भाग्य इस समय आपके साथ है अतः किसी नए कार्य को करने या योजना बनाने के लिए सही समय है। इस समय सिर्फ मन को नियंत्रित रखें और उसे भटकने ना दें, सफलता स्वयं आपकी प्रतीक्षा में है। सफेद और नीला आपका प्रिय शुभ रंग है। राजनीतिज्ञों को सफलता मिलेगी। श्री हनुमानचालीसा का पाठ भी करें।

जानिए कैसे होते हैं मिथुन राशि के लोग

कर्क –  जीवनसाथी के साथ थोड़ा समय बिताने, उसकी समस्यायों को ध्यान से सुनने और भावनाओं को बेहतर तरीके से समझने से संबंधों में प्रगाड़ता आएगी। आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकेंगे।  श्री हनुमान जी की उपासना करें। बहते जल में नारियल  प्रवाहित करें।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राशि के लोग

सिंह- यह एक नई साझेदारी में प्रवेश करने का एक अच्छा समय है और इससे अच्छे लाभ प्राप्त होंगे। व्यावसायिक वर्ग किसी महत्वपूर्ण सौदे को अंतिम रुप दे सकते है। वित्तीय निर्णय निवेश के वांछित परिणाम प्रदान करेंगी।  लाल रंग शुभ है। आय प्राप्ति के अन्य स्रोत भी बन सकते हैं। गाय को रोटी और गुड़ खिलाएं। श्री आदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ करें।

जानिए कैसे होते हैं सिंह राशि के लोग

कन्या- साहित्य,संगीत, टीवी, सिनेमा, फैशन आदि जुड़े जातकों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा। व्यापारियों के लिए कुछ प्रतिष्ठित सौदे हो सकते हैं। आप में से कुछ  महत्वपूर्ण करियर संबंधी निर्णय ले सकते है, जो आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जाएगा। वित्तीय रूप से यह एक अच्छा दिन है।  नीला रंग आपका शुभ रंग है। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन का व्यय होगा। श्री हनुमान जी की उपासना करें।

तुला- प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे। इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पाएंगे। यात्रा से लाभ मिलेगा। संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे तो आपकी मेहनत का फल आपको मिलने वाला है। श्री सूक्त का पाठ आपके कार्यों को निर्विध्न रूप से पूर्ण करने के लिए ब्रम्हास्त्र का कार्य करेगा। किसी गरीब व्यक्ति को अन्न का दान करें।

वृश्चिक- शिक्षा की दिशा में छात्रों की मन चाही मुरादें पूरी होने वाली है। नया व्यापारिक कॉन्ट्रैक्ट हो सकता है। आपके कुछ वरिष्ठ खुले तौर पर अनैतिक हो सकते हैं और अपनी संभावनाओं को अवरुद्ध करने का प्रयास कर सकते हैं। प्रत्यक्ष टकराव की बजाय, आप कूटनीति और चतुराई का प्रयोग कर चीजों को नियंत्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक रूप से चीजें स्थिर रहेंगी। पीला तथा नारंगी रंग शुभ है। स्वास्थ्य सुख बेहतर रहेगा।

धनु- वरिष्ठों को खुश करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। इस अवधि के दौरान कड़ी मेहनत और विनम्र स्वभाव ही आपकी सफलता की कुंजी है। जीवनसाथी के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण  हो सकता है। हरा रंग आपका शुभ रंग है। धन का आगमन आपको प्रसन्न रखेगा। दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा। हेल्थ में प्राब्लम रहेगी। हनुमान जी की उपासना करते रहें।

मकर- व्यवसाय में उन्नति करेंगे। पैतृक मामलों से सम्बंधित झगडा हो सकता है, यदि आप उनसे दूर रहेंगे तो आप प्रसन्न रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है। आपकी बेचैनी आपको आध्यात्मिक गुरुओं या प्रचारकों के साथ उच्च संपर्कों के लिए प्रेरित करेगी। नीला तथा हरा आपका प्रिय शुभ रंग है। धार्मिक यात्रा भी हो सकती है। श्री हनुमानचालीसा का पाठ करें।

कुंभ- आपको सावधान रहना चाहिए अन्यथा आपको भारी आर्थिक और व्यावसायिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सकारात्मक पक्ष में आप इस अवधि के दौरान अच्छी भौतिक समृद्धि का आनंद लेंगे और आपके पेशे के संबंध में कुछ यात्राएं हो सकती हैं। लव लाइफ में विवाह की तिथि तय हो सकती है। हरा रंग शुभ है। स्वास्थ्य सुख मध्यम है। हनुमानजी की पूजा करें।

मीन- अत्यधिक फिजूलखर्ची वित्तीय कठिनाइयों को दावत दे सकती है। आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे और आपका आत्मविश्वास स्तर गिर सकता है। आपके गुप्त शत्रु आपके विरुद्ध काम कर सकते हैं और आपकी चिंताओं का कारण बन सकते हैं। नया उद्यम शुरू करने या किसी भी सौदे को अंतिम रूप देने के लिए एक अच्छा समय नहीं है। श्री विष्णु जी का ध्यान करते रहें। पीला रंग शुभ है। हेल्थ अच्छी रहेगी। श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें ।

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Share.