website counter widget

मकर राशि के लोगों में होती हैं ये ख़ास बातें…

0

मकर राशि चक्र की 10वी राशि है। इस राशि का प्रतीक एक हाइब्रिड जीव है जिसका आगे का भाग भेड़ का और पिछला भाग मगरमच्छ या मछली का होता है। ये ऐसा जीव है जो जल और थल दोनो में आसानी से रह सकता है । ऐसी क्षमता मकर राशि के लोगो मे भी पाई जाती है और ये किसी भी परिस्थिति में ना केवल स्वयं को ढाल सकते हैं, बल्कि बड़ी आसानी से उसमें सहज हो जाते हैं। नई चुनौतियों का सामना करना इनका स्वाभाविक गुण होता है।

Sagittarius : जानिए कैसे होते हैं धनु राशि के लोग

मकर राशि को अधिभौतिक राशि भी कहा जाता है| इस राशि के जातक सांसारिक उन्नति के लिए अतिशय प्रयत्नशील रहते हैं। अपने, परिवार के और समाज के आर्थिक उन्नति इनके जीवन का प्रमुख लक्ष्य होता है और अक्सर मकर राशि के जातक इस प्रयास में सफल होते हैं।

वे अपनी उन्नति के लिए अथक प्रयासों, परिश्रम से घबराते नहीं। नए कारखाने खोलना,  उद्योग जगत में आगे बढ़ना, किसी भी तरह का व्यावसायिक प्रशिक्षण इनके लिए उपयुक्त है।

आइये आज जानें Scorpio राशि के कुछ विशेष गुण

शनि के आधिपत्य के कारण यह राशि व्याहारिक ज्ञान में ज्यादा आगे रहती है। पढ़ाई में भी सिर्फ किताबी ज्ञान इन्हें नही पसंद आता। मकर राशि के बच्चों को जितना प्रायोगिक शिक्षण दिया जाए उतना उनका मन पढ़ाई में लगता है। अक्सर इस राशि के जातक बचपन से ही उद्यमी होते हैं और काफी काम उम्र में ही या तो घर का व्यवसाय या खुद ही कुछ करने का विचार रखते है|

श्राद्ध पक्ष में पर्वत के इस पत्थर से आती हैं प्रेतात्माएं

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.