VIDEO VIRAL : इंदौर नगर निगम के कर्मचारियों ने महिलाओं को पीटा

0

आमतौर पर नगर निगम लोगों की सहूलियतों के लिए काम करता है, लेकिन इंदौर नगर निगम के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली देखकर आप शायद इस बात का अंदाज़ा नहीं लगा पाएंगे कि वे किस तरह का काम करते हैं। नगर निगम के कर्मचारी लोगों की सहूलियत के लिए तो काम करते हैं, लेकिन वे दूसरी तरफ लोगों से दादागिरी भी करते हैं। जरुरत पड़ने पर महिलाओं पर हाथ उठाने से भी नहीं चूकते हैं और ऐसा ही कुछ हुआ बुधवार को भी।

Baramulla Encounter : आतंकवादियों से मुठभेड़ के बाद एक्शन मोड पर सेना

दरअसल, मामला बुधवार का है। जब इंदौर नगर निगम की रिमूवल गैंग का एमआर- 10 इलाके में ठेले हटाने यानि ठेला चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने गई थी। यहां कार्रवाई के दौरान निगम कर्मचारियों ने लाठियों से महिला और लोगों की पिटाई कर दी। एमआर- 10  पर यह हंगामा काफी देर तक चलता रहा। निगमकर्मियों की कार्रवाई के चलते काफी भीड़ भी रोड पर खड़ी थी, जिसने कर्मचारियों का यह व्यवहार देखा।

370 के बाद आर्थिक मंदी ख़त्म करने के लिए मोदी का बड़ा ऐलान

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि निगम कर्मचारी जब कार्रवाई करने पहुंचे तो लोग इसका विरोध करने लगे। इस दौरान जब महिलाओं ने कर्मचारियों से झूमाझटकी की, तो कर्मचारी अपनी गाड़ी से लठ्ठ निकाल लाए और उससे लोगों और महिलाओं तक की पिटाई कर दी। इस घटना का किसी ने वीडियो बना लिया जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वीडियो सामने आने के बाद निगम कमिश्नर आशीष सिंह ने दो मस्टर कर्मचारियों को बर्खास्त भी कर दिया है। निगम कमिश्नर ने कहा कि जनता के साथ बुरा व्यवहार करने वाले कर्मचारियों को माफ नहीं किया जाएगा। इस मामले की जांच करवाई जाएगी।

लेकिन इस घटनाक्रम ने एक बार फिर इंदौर नगर निगम की साख पर सवाल उठा दिए हैं। इससे पहले भी कई मौकों पर कर्मचारियों के व्यवहार को लेकर लोग शिकायत करते नज़र आए हैं। अब एक बार फिर इस घटनाक्रम से लोगों के बीच नगर निगम की छवि खराब हुई है।

आर्टिकल 370 पर ट्रंप को ओवैसी की फटकार!

Share.