website counter widget

मंत्री जी की जी हुजूरी में खाकी की ‘चरण वंदना’: Video viral

0

इंदौर: जब कोई नागरिक खाकी की वर्दी पहनता है तब वह शपथ लेता है। पूरी निष्ठा ईमानदारी से नियमों के दायरे में रहकर देश सेवा और समाज की सुरक्षा करूँगा और खाकी की आन बान शान को कभी भी नहीं झुकने दूंगा। लेकिन खाकी का एक जवान इन सभी नियम कानून के दायरों से हटकर ड्यूटी के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट(Health Minister Tulsi Silavat) की चरण वंदना करता नजर आया इस कांस्टेबल की नजर में खाकी की शान भले ही कम हो जाए लेकिन मंत्री जी की शान कम नहीं होनी चाहिए। मंत्री सिलावट का रुतबा तो देखिये कार्यकर्ताओं के साथ उनकी चरण वंदना खाकी भी करती है। अब इस चरण वंदना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

जानकरी के अनुसार प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर में खाद्य विभाग की लैब की आधारशिला रखने के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचे थे इस आयोजन की तैयारियों में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिम्मेदारी मध्य प्रदेश पुलिस की थी लेकिन पुलिस आयोजन की तैयारी और सुरक्षा के साथ मंत्री की जी हुजूरी में भी लगी हुई थी. मंत्री सिलावट जैसे ही अपनी कार से उतरे उनके कुछ समर्थक उनसे हाथ मिलाते है तो कुछ पैर छूकर आशीर्वाद लेते हैं.इसी बीच एक पुलिस अधिकारी भी मौके पर मंत्री से हाथ मिलाते हैं, लेकिन इतने में ही एक सिपाही मंत्री सिलावट से पहले तो हाथ मिलाता है और बाद में पैर भी छूता है. मंत्री पद के आगे ये सिपाही खाकी की साख को खाख करते नजर आया।

कांस्टेबल के द्वारा मंत्री जी के चरण स्पर्श करने सिर्फ उस कांस्टेबल की नहीं बल्कि पूरे पुलिस विभाग की किरकिरी हो रही है।अभी कुछ दिन पहले प्रदेश के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने अपने बंगले पर एक पोस्टर लगवाया था कि पैर छूना मना है. सहकारिता मंत्री राजनीति में ‘चरण वंदना’ को गलत मानते हैं. लेकिन शायद स्वास्थ्य मंत्री इसे सही मानते है।

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.