website counter widget

उद्योगपतियों की सलाह पर चलेगी अब कमलनाथ सरकार

0

इंदौर: इन दिनों कमलनाथ सरकार(CM Kamalnath) मैग्नीफिसेंट एमपी (Magnificent MP Summit) का आयोजन करने जा रही है. जिसमे प्रदेश भर में औद्योगिक माहौल (Investment Environment) बनाने का प्रयास किया जाएगा साथ ही युवावर्ग के लिए रोजगार के नये आयाम स्थापित किये जायेगे प्रदेश में इस समय भारी बेरोजगारी का आलम है. जिसके कारण युवावर्ग को नौकरी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। पिछले कुछ महीनों में भारी बारिश के चलते हालात और भी बिगड़ गए है. जिससे युवावर्ग के अलावा किसान वर्ग भी खासा परेशान है. उसकी पूरी फसल ख़राब हो गई है. और साथ ही ग्रामीण क्षेत्रो में भारी मात्रा में कच्चे मकान क्षतिग्रस्त हो गए है। अब इस हाल में कमलनाथ सरकार का मैग्नीफिसेंट एमपी (Kamal Nath On Magnificent MP) का प्लान बेरोजगारों को रोजगार दिलाने में सहायक होगा और। और औद्योगिक वृद्धि होने से प्रदेश की आर्थिक स्थिति सुधरेगी।

रेल होस्टेस का काम सेल्फी कर रही नाकाम

जानकारी के अनुसार कमलनाथ सरकार ने मैग्नीफिसेंट एमपी के लिए ‘फुल-प्रूफ प्लान’ बनाया है। जिसमे उद्योगपतियों को यह समझाया जाएगा की मध्यप्रदेश निवेश के लिए सबसे बेहतर राज्य है। कार्यक्रम के आयोजन (Magnificent MP Summit) में किसी प्रकार की गलती न हो इसके लिए प्रदेश सरकार के द्वारा हरसंभव प्रयास किये जा रहे है. सीएम कमलनाथ ने आयोजन से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिया है। कि उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में काम करने में आसानी हो, ऐसी योजनाएं बनाना है. उद्योगपति की सलाह पर सरकार अपनी नीतियों में भी बदलाव करेगी.

सावरकर के साथ नाथुराम गोडसे को भी भारत रत्‍न!

कमलनाथ सरकार में इस प्रकार का आयोजन पहली बार हो रहा है इसलिए इस आयोजन को बेहतरीन बनाने के लिए अफसरों ने दिन-रात मेहनत कर रहे हैं. मैग्नीफिसेंट एमपी समिट (Magnificent MP Summit) में अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े उद्योगपतियों से बातचीत करने का काम सरकार ने आईएएस अधिकारियों को दिया गया है. कौन सा अधिकारी किस क्षेत्र के उद्योगपति से बात करेगा, इसकी पूरी सूची तैयार कर ली गई है. मैग्नीफिसेंट एमपी समिट में उद्योगपतियों से जो बात होगी, राज्य सरकार उस आधार पर अपनी नीतियों में बदलाव करेगी. सीएम कमलनाथ ने अफसरों से कहा है कि उद्योगपतियों को मध्यप्रदेश में काम करने मे ज्यादा से ज्यादा आसानी हो, ऐसी योजनाएं बनाना है. किसी भी उद्योगपति को किसी तरह की परेशानी नहीं होना चाहिए.

मॉब लिचिंग पर अमित शाह का चौंकाने वाला बयान

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.