website counter widget

केंद्र द्वारा 3 तलाक गैरकानूनी होने की बाद ,इंदौर में 3 तलाक का पहला केस

0

केंद्र सरकार ने तीन तलाक (Triple Talaq) को कुछ माह पूर्व ही गैरकानूनी घोषित किया है। इसके मुताबिक अब कोई भी मुस्लिम पति अपनी पत्नी को सिर्फ तीन बार तलाक तलाक तलाक कह के नहीं छोड़ सकता हालांकि इस मामले पर काफी हो हल्ला भी हुआ था जिसमे बहुत से मुस्लिम समुदाय विरोध में थे परन्तु मुस्लिम महिलाओं ने इसका खुलकर स्वागत किया था क्योंकि इससे मुस्लिम महिलायें ही पीड़ित थी। इस नियम के पारित होने के बाद इंदौर शहर में पहला मामला सामने आया है जिसमे पति ने महज तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर  पत्नी को छोड़ दिया ( Triple Talaq Case In Indore)।

Indore : अपार्टमेंट में आग से खेलने वाला सिरफिरा पकड़ाया

प्राप्त जानकारी के अनुसार चंदन नगर पुलिस ने बताया की पीड़िता सानिया खान का पति मुस्तफा खान उससे कार की मांग करता था और बात नहीं मांनने पर मारपीट करता था और तलाक देने की धमकी देता था ( Triple Talaq Case In Indore)। बात इस हद तक बढ़ गई की एक दिन उसने तीन बार तालक तलाक तलाक कहकर केरोसीन डाल कर कर पत्नी को जलाने की कोशिश की महिला ने किसी तरह जान बचाई और भागकर अपने मायके बिल्लौद पहुंच गई।

बम से इंदौर के शॉपिंग मॉल में हड़कंप

मायके पहुंचने के बाद सानिया खान ने पूरा मामला परिवारवालों को बताया जिसके बाद परिजनों के साथ जाकर पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराई ( Triple Talaq Case In Indore)। चंदन नगर पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर पति मुस्तफा खान ,रिश्तेदार अकलीमुद्दीन ,और भूरी के खिलाफ दहेज़ का केस दर्ज किया गया है।

Indore Eye Hospital : इंदौर आई हॉस्पिटल के डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई

-Mradul tripathi

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.