X
Sunday, May 20, 2018

*कर्नाटक: युदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा *सदन में बहुमत साबित नहीं कर पाए येदियुरप्पा *जनता के बीच में जाकर करूंगा काम *येदियुरप्पा ने माना जनता का आभार

इंदौर स्वच्छता में फिर रहा अव्वल

0

358 views

देश-विदेश में अपनी स्वच्छता के कारण चर्चा में रहने वाला मध्यप्रदेश का शहर इंदौर एक बार फिर स्वच्छता के मामले में अव्वल आ गया है। इंदौर ने एक बार फिर स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में पहला स्थान हासिल किया है। वहीं दूसरा नंबर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल रहा है। इस बार स्वच्छता के मामले में चंडीगढ़ ने इंदौर को टक्कर जरुर दी लेकिन पहले स्थान पर नहीं आ सका। इस सूची में चंडीगढ़ को तीसरा स्थान मिला है। पिछले वर्ष की रैंकिंग में भी इंदौर-भोपाल ने पहला और दूसरा स्थान हासिल किया था।

 

केंद्रीय शहरी विकास राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर ये जानकारी दी। मंत्री ने अपने ट्वीट में इंदौर और भोपाल के लोगों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी। पुरी ने ये भी लिखा कि दोनों ही शहरों की जनता ने इस अभियान को जनआंदोलन में बदला और ये सफलता पाई।

इंदौर और भोपाल की इस उपलब्धि पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की है।  शिवराजसिंह चौहान ने अपने ट्वीट पर लिखा, ये पूरे प्रदेश के लिए गर्व और प्रसन्नता का क्षण है।

वहीं शहर की महापौर मालिनीं गौड़ ने भी शहर को दोबारा स्वच्छता की ख्याति मिलने पर नगरवासियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शहर की इस उपलब्धि में शहर के जनप्रतिनिधियों, जनता, अधिकारियों और मीडिया का पूरा सहयोग रहा है।

 

Share.
31