X

धवन की बदौलत जीता भारत

0

1,802 views

निदाहास ट्रॉफी के पहले मैच में भारत को मेजबान टीम श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन गुरुवार को बांग्लादेश के खिलाफ  हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने शिखर धवन के अर्द्धशतक की बदौलत 6 विकेट से जीत दर्ज की। बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 18.4 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

बांग्लादेश की शुरुआत देख कर लग रहा था कि टीम आसानी से 180 रन बना लेगी, लेकिन तेजी से रन बनाने के चक्कर में बांग्लादेश के सभी खिलाड़ी जल्दी आउट हो गए। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सर्वाधिक 55 रन की पारी खेली। पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी कप्तान रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए।

भारत की गेंदबाजी की बात करें तो उनाद्कट ने 3 और विजय शंकर ने 2 विकेट लिए। अपने दूसरे ही मैच में विजय शंकर ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ का ख़िताब हासिल कर लिया।

जारी है टीम इंडिया का अजेय रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में यह भारत और बांग्लादेश के बीच छठी भिड़ंत थी, जिसमें टीम इंडिया ने छह विकेट से बाजी जीती। अब तक दोनों टीमों के बीच हुए टी-20 मैच में बांग्लादेश एक बार भी भारत को हराने में कामयाब नहीं हो पाई है यानि इस जीत से उसका अजेय रिकॉर्ड बरकरार है।

Share.
7