website counter widget
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Result1 Party2 Result2
1
wdt_ID Party1 Party2 Party3 Party4 Party5 Party6
1
2 Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon
3
4 Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon Coming Soon

Garlic Benefits : लहसुन के यह फायदे क्या पता हैं आपको?

0

वैसे तो कई बीमारियों का इलाज लोग घर पर ही कर लेते हैं। पुराने जमाने में लोग सभी बीमारियों का इलाज घरेलु नुस्खों से ही करते थे। लहसुन का इस्तेमाल लगभग सभी भारतीय घरों में होता है। लहसुन (Garlic Benefits) सिर्फ खाने को ही स्वादिष्ट नहीं बनाता बल्कि इसका इस्तेमाल एक औषधि के रूप में किया जाता है। लहसुन का इस्तेमाल औषधि के रूप में प्राचीन समय से चला आ रहा है। लहसुन असल में एक बेहद ही अद्भुत औषधि है। लहसुन के इस्तेमाल से कई गंभीर बीमारियों का इलाज संभव है। यदि लहसुन को भून कर इसका सेवन किया जाए तो कई गंभीर से गंभीर बीमारियों का इलाज किया जा सकता है।

चलिए जानते हैं भुने लहसुन के फायदों के बारे में (Garlic Benefits) :

मर्दों के लिए अमृत के समान है संतरे का जूस

#1

Image result for heart problem

अगर आप प्रतिदिन 2-4 लहसुन की कलियों का सेवन करते हैं तो आप हृदय से जुड़े रोगों से बच सकते हैं। अगर आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो आपो भुने हुए लहसुन का सेवन जरूर करना चाहिए। भुने हुए लहसुन को खाने से उच्च रक्तचाप की समस्या से छुटकारा मिल जाता है।

#2

Image result for bhuna lahsun

भुने हुए लहसुन में कई ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो आपके शरीर में कॉलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करते हैं। यह सभी तत्व आपके गुड कॉलेस्ट्रॉल को बढ़ाने और बैड कॉलेस्ट्रॉल को घटने में मुख्य भूमिका निभाते हैं। इससे आपका ह्रदय सुरक्षित रहता है।

दांतों में है झनझनाहट तो हो जाएं सावधान

#3

Image result for सर्दी-जुकाम

सर्दी-जुकाम जैसी समस्या में हम सभी अदरक वाली चाय और लहसुन का सेवन करते ही हैं। लेकिन यदि इस स्थिति में भुने हुए लहसुन का सेवन किया जाए तो यह बेहद कारगर होता है। सर्दी-जुकाम का अचूक उपाय भुना हुआ लहसुन ही है। यह हमारे शरीर में  इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने का काम करता है। भुना हुआ लहसुन हमारी हड्डियों को मजबूत बनाता है।

#4

Image result for मोटापे की समस्या

अगर आप रात में सोने से पहले भुने हुए लहसुन का सेवन करते हैं तो आपके शरीर में मौजूद विषाक्त तत्व यूरिन के जरिए बाहर निकल जाते हैं। साथ ही यह आपके वजन को तेजी से घटता है। इसका सेवन करने से मोटापे की समस्या से निजात मिलता है।

#5

Image result for कमजोरी

भुना हुआ लहसुन कई कार्बोहाइड्रेट स्रोत होता है। इसी वजह से भुने हुए लहसुन के सेवन से शरीर की कमजोरी दूर हो जाती है। यह आपके शरीर को ऊर्जा प्रदान करने का कार्य करता है।

मधुमक्खी के काटने पर करें यह उपाय, नहीं होगा दर्द

रहें हर खबर से अपडेट, ‘टैलेंटेड इंडिया’ के साथ| आपको यहां मिलेंगी सभी विषयों की खबरें, सबसे पहले| अपने मोबाइल पर खबरें पाने के लिए आज ही डाउनलोड करें Download Hindi News App और रहें अपडेट| ‘टैलेंटेड इंडिया’ की ख़बरों को फेसबुक पर पाने के लिए पेज लाइक करें – Talented India News

Summary
Review Date
Author Rating
51star1star1star1star1star
Loading...
Share.