X

इस कारण ट्रंप पर भड़की और यह कहा

0

596 views

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर अपनी बात को खुलकर रखने में कभी झिझकती नहीं हैं| जब भी मौका आता है, वे हर बात पर अपने विचार बेबाकी के साथ पेश करती हैं| गौरतलब है कि सोनम कपूर को कभी वन्यप्राणियों के लिए काम करते नहीं देखा गया परंतु सुर्खियों में बने सोनम ने एक मुद्दे को हवा दे दी है।

दरअसल उन्होंने दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ‘मूर्ख’ लिखा है। इतना ही नहीं सोनम ने अपना ट्वीट ट्रंप को टैग भी किया है। उल्लेखनीय है कि ट्रंप सरकार ने जंगली हाथियों के शिकार के बाद उनके निकाले गए अंगों को अमेरिका में आयात करने की अनुमति दे दी है। दुनियाभर के वन्यप्राणी संरक्षक संगठन भी इससे काफी नाराज हैं|

ट्रंप के इस फैसले पर वन्य जीव समूहों और कई गैर सरकारी संगठनों ने गंभीर चिंता जताई है। साथ ही ट्रंप प्रशासन की आलोचना की है। इसी से नाराज होकर सोनम ने एक ट्वीट में ट्रंप को मूर्ख कहा है। साथ ही कहा कि अमेरिका को भारत से सीखना चाहिए। यहां वन्य जीवों के शिकार पर प्र‍त‍िबंध है। सोनम कपूर ने ट्वीट किया, “भारत में शिकार अवैध है| ये एक ऐसी चीज है, जो दुनिया हमसे सीख सकती है, ट्रंप मूर्ख हैं।“ सोनम ने इस ट्वीट के साथ ट्रंप को टैग भी किया है।

बता दें कि अमेरिका के नेशनल राइफल एसोसिएशन और सफारी क्लब इंटरनेशनल फाउंडेशन का कहना है कि अफ्रीकी देशों में वे लोग शिकार करने के लिए राज्य सरकारों को भारी धन देते हैं। वहां की राज्य सरकारें इन पैसों का इस्तेमाल हाथियों के संरक्षण में करती है। इन संस्थाओं का कहना है कि पैसे के अभाव में इन देशों में हाथियों की उचित देखभाल नहीं हो पाती है। अमेरिका में यह प्रावधान है कि यदि शिकार की वजह से किसी जानवर की कोई खास नस्ल के संरक्षण में सकारात्मक बदलाव होता है तो उस जानवर से जुड़े अंगों को आयात किया जा सकता है।

Share.
16