दर्शकों को है इंतजार

0

पिछले कुछ सालों में कई बायोपिक बन रही है। इनमें मैरीकॉम, दंगल, नीरजा, धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी और भाग मिल्खा भाग को दर्शकों ने काफी सराहा। यही वजह है कि इस साल भी कई सितारे बायोपिक्स में नजर आएंगे। इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में है संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’।

एक नजर इस साल की बायोपिक पर

‘संजू’ – राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ इन दिनों सुर्खियों में है। इस फिल्म में अभिनेता रणबीर कपूर ने संजय दत्त का किरदार निभाया है। रणबीर के साथ मनीषा कोइराला और दीया मिर्जा भी इस फिल्म में है। फिल्म संजय दत्त के जीवन और उनसे जुड़ी कंट्रोवर्सीज पर आधारित है।

‘मणिकर्णिका’ – अभिनेत्री कंगना रनौत इस फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभा रही हैं। इसकी कहानी केवी विजयेन्द्र प्रसाद ने लिखी है। आपको बता दें कि इससे पहले वे ‘बाहुबली’ और ‘बजरंगी भाईजान’ की कहानी लिख चुके हैं।

शकीला – अभिनेत्री ऋचा चड्ढा जल्द ही एक बायोपिक में नजर आएंगी। फिल्म का नाम है शकीला| इसकी कहानी मलयालम एक्ट्रेस शकीला पर आधारित होगी। शकीला ने 90 के दशक में तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ सहित कई भाषाओं की एडल्ट फिल्में की थीं।

सुपर 30 – अभिनेता ऋतिक रोशन इस फिल्म में जाने-माने गणित शिक्षक आनंद कुमार का किरदार निभा रहे हैं। आनंद कुमार सुपर-30 नाम से एक कोचिंग इंस्टीट्यूट चलाते हैं, जिसमें वे आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को आईआईटी के एंट्रेस एग्जाम के लिए पढ़ाते हैं।

सूरमा – अभिनेता दिलजीत दोसांझ इस फिल्म में हॉकी लीजेंड संदीप सिंह का किरदार निभाएंगे। संदीप सिंह की साल 2006 में गोली लगने से मौत हो गई थी। संदीप सिंह की यह बायोपिक 9 जून को रिलीज होगी।

गोल्ड – इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार बलबीर सिंह की भूमिका निभाएंगे। बलबीर सिंह ने 1948 के ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में ब्रिटेन के खिलाफ दो गोल किए थे|

Share.