कपिल शर्मा शो से कॉमेडियन भारती सिंह बाहर!

0

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Bollywood actress Ravina Tandon), फिल्म डायरेक्टर फराह खान (Film director Farah Khan) और कॉमेडियन भारती सिंह (Comedian Bharti Singh Out) के खिलाफ पंजाब के अमृतसर में कुछ दिनों पहले एक एफआईआर दर्ज कराई गई थी। तीनों के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए शिकायत दर्ज हुई थी। इसके बाद तीनों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। सोशल मीडिया पर हर तरफ तीनों की चर्चा हो रही है। ऐसे में तीनो की मुसीबते दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। शनिवार को स्थानीय एनजीओ चलाने वाले आशीष शिंदे ने शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 के तहत केस दर्ज कराया। इसके बाद केस को मुंबई की मलाड पुलिस को सौंप दिया गया है, जिसके अधिकार क्षेत्र में आरोपी रहते हैं। शिंदे ने आरोप लगाया कि फ्लिपकार्ट के एक शो ‘बैकबेंचर्स’ पर रवीना, फराह और भारती ने बाइबल की अभिव्यक्ति ‘हालेलुया’ को आपत्तिजनक तौर पर पेश किया।

आरक्षक भर्ती परीक्षा में व्यापम महाघोटाला का पर्दाफाश, 31 दोषी करार

(Comedian Bharti Singh Out) ये शो क्रिसमस (Christmas) की पूर्व संध्या पर प्रसारित किया गया था। इन तीनों के खिलाफ पंजाब में भारी विरोध प्रदर्शन भी हुए। पंजाब (Punjab) के कई जिलों में लोग सड़क पर उतरे और रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान लोगों ने तीनों का पुतला भी फूंका। महिलाओं सहित कई प्रदर्शनकारियों ने एक शांतिपूर्ण मार्च निकाला और बाद में शांतिपूर्ण तरीके से तितर-बितर हो गए। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित शो को लेकर महाराष्ट्र के बीड शहर में भी उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फराह खान ने शुक्रवार को ट्वीट किया, “मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हूं और किसी भी धर्म का अनादर करना मेरा उद्देश्य कभी नहीं था। रवीना टंडन, भारती सिंह और पूरी टीम की तरफ से हम लोगों से माफी मांगते हैं।” रवीना टंडन ने भी ट्वीट किया, “मैंने ऐसा कोई शब्द नहीं कहा जिससे किसी धर्म का अनादर हो। हम तीनों (फराह खान, भारती सिंह और मैं) का किसी धर्म का अपमान करने का कोई उद्देश्य नहीं था। अगर कोई आहत हुआ है तो हम तहेदिल से उनसे माफी मांगते हैं।” अब इन दोनों के माफ़ी मांग लेने के बाद सभी की नज़रें भारती पर थीं लेकिन भारती ने माफ़ी मांगने में देर कर दी। इसी बीच भारती सिंह की मुसीबत बढ़ गईं।

मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

अब भारती को ‘कपिल शर्मा शो (Kapil Sharma Show)’ से बाहर करने की मांग सोशल मीडिया पर की जा रही है। शिकायत के बाद अब सोशल मीडिया पर एक पेटिशन वायरल हो रही है। जिसे एंड्रू डेविड नाम के शख्स ने शुरू किया है। उसके मुताबिक, अब भारती सिंह (Comedian Bharti Singh Out) को कपिल शर्मा शो से निकाले जाने की मांग की जा रही है। पेटिशन पर अब तक 7,167 से ज्यादा लोग अपनी सहमति जता चुके हैं। जबकि, 7,500 लोगों की सहमति की मांग पेटिशन में की गई है। ऐसे में देखा जाए तो बहुत जल्द पेटिशन पूरा हो जाएगा। पेटिशन में भारती सिंह के लिए लिखा है कि, ‘जब पूरी दुनिया क्रिसमस मना रही थी, उस वक्त तीन बॉलीवुड एक्टर्स ने हालेलुया (प्रभु की स्मृति करना या खुशी जताना) शब्द का बैक बेंचर नाम के शो में मजाक बनाया और मैं अब आप सबसे निवेदन करता हूं कि, आप पेटिशन पर साइन करें जिससे धर्म का मजाक बंद हो।’बता दें कई लोग इसके सपोर्ट में आ गए है और इस पर साइन कर चुके हैं। हाल ही में भारती ने भी माफ़ी मांगते हुए एक वीडियो जारी किया है जिसमे में वे सभी से माफ़ी मांगते हुए नज़र आ रही हैं, लेकिन अब ये देखना होगा कि भारती के खिलाफ चल रहे पेटिशन में क्या भारती, कपिल शर्मा शो से बाहर होती है या नहीं।

ब्रायन लारा मुंबई अस्पताल में भर्ती

Prabhat Jain

Share.