सनी हिंदुस्तानी जिसने मेहनत से जीता ‘इंडियन आइडल-11‘ का खिताब

0

कहते हैं कि जब हम कुछ करने का ठान लें। सच्चे इरादे के साथ अपनी मंजिल को पाने की कोशिशों में लग जाएं, तो फिर लिखी हुई तकदीर को मिटाकर भी हम इतिहास रच सकते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी है इंडियन आइडल सीजन 11 (indian idol 11) के विजेता सनी हिंदुस्तानी की। सनी हिंदुस्तानी (sunny hindustani) ने रविवार को इंडियन आइडल के 11 (indian idol 11) वें सीजन को जीतकर अपने नाम किया। लेकिन यहां सनी की मेहनत और उनकी कहानी हर किसी को प्रेरित करती है कि यदि हम अपने लक्ष्य को हासिल करने की ठान लें, तो फिर कुछ भी नामुमकिन नहीं।

वीओ- पंजाब के छोटे से शहर बठिंडा से आने वाले सनी हिंदुस्तानी (sunny hindustani) का नाम आज हिंदुस्तान के कोने-कोने में है। जब इंडियन आइडल (indian idol) में सनी आए थे तब उनका नाम केवल सनी था। ना सरनेम और ना ही अपने पिछे किसी बड़ी हस्ती का नाम। परिवार में मां और बहन का पालन पोषण करने के लिए जूते पाॅलिश करना ही सनी की तकदीर था। लेकिन सनी ने वहां भी असंभव के विरुद्ध अपनी लड़ाई जारी रखी। संगीत को अपना साथी बनाया और मेहनत को अपना गुरु।

सनी ने ना सिर्फ गानों को सुनकर संगीत सीखा, बल्कि संगीत की सबसे कठिन विधा कव्वाली में अपना लोहा भी मनवाया। यही कारण रहा कि पहली बार सनी को इंडियन आइडल के मंच पर सुनकर खुद जज भी हैरान रह गए।

इंडियन आइडल के पहले सनी आ चुकें है एक और शो में

शो के जज अनु मलिक ने पूरे हिंदुस्तान की ओर से सनी को सनी हिंदुस्तानी नाम दिया। इस बारे में जब सनी हिंदुस्तानी से ‘टैलेंटेड इंडिया न्यूज‘ की टीम ने चर्चा की थी तब भी सनी ने अपनी बात रखते हुए देशवासियों का आभार माना था।

सनी हिंदुस्तानी ने इंडियन आइडल के सीजन 11 में आए सभी मेहमानों की दाद बटोरी। हमेशा ही अपनी अलग गायिकी से वे देशवासियों का दिल जीतते रहे। प्यारेलालजी, अजय-अतुल, धर्मेंद्र, उदित नारायण, कुमार सानू जैसे बड़े कलाकारांे ने सनी हिंदुस्तानी की गायिकी को काफी सराहा। वहीं इसी शो के दौरान उन्हें कंगना रनौत अभिनीत फिल्म पंगा में शंकर महादेवन जैसी हस्ती के साथ गाने का मौका भी मिला।

इंडियन आइडल का विनर हुआ अनाउंस , विराट -अनुष्का होंगे मेहमान

देश के लिए वह पल काफी ज्यादा महत्वपूर्ण था जब रविवार रात इंडियन आइडल के परिणाम की घोषणा होनी थी। इस शो में सनी के अलावा रोहित राउत, ऋदम कल्याण, अदरिश घोष और ओंकना मुखर्जी जैसे अच्छे कंटेस्टेंट भी थे। सभी ने शो में अपना बेहतर प्रदर्शन किया। रिजल्ट आने से पहले देश की धड़कनें भी लगभग थमी हुई सी थीं, लेकिन जैसे ही सनी हिंदुस्तानी के नाम की घोषणा हुई, सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे।

सनी हिंदुस्तानी (sunny hindustani) को शो के विजेता के रुप में इंडियन आइडल की ट्राॅफी और 25 लाख रुपए दिए गए। वहीं रनरअप कंटेस्टेंट्स को भी 5 लाख रुपए का इनाम दिया गया। सनी की इस जीत ने यह भी साबित कर दिखाया कि अगर हौसला बरकरार हो, इरादे मजबूत हो, तो सफलता दूर नहीं।

इंडियन आइडल में TRP के लिए मेकर्स ने बनाए बड़े प्लान

Share.