सनी देओल चाहते हैं पिता पर फिल्म बनाना

0

बायोपिक के चल रहे दौर में भला अभिनेता और निर्माता सनी देओल कैसे पीछे रहते। अभिनेता सनी देओल का कहना है कि उन्हें यदि अच्छा लेखक और निर्देशक मिल जाए तो वे अपने पिता और प्रतिष्ठित अभिनेता धर्मेंद्र की बायोपिक बनाना चाहते हैं। धर्मेंद्र की बायोपिक के बारे में पूछने पर सनी देओल ने कहा, “मुझे लगता है आजकल बायोपिक बनाने का ट्रेंड निकल पड़ा है। यह अच्छा आइडिया है। मैं पापा पर बायोपिक बनाने का इच्छुक हूं, लेकिन इसके लिए हमें एक अच्छा राइटर और डायरेक्टर चाहिए होगा, जो पिता की जिंदगी को सही तरीके से बता सके।”

जब उनसे धर्मेंद्र के रोल की कास्टिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया, “मैंने इस बारे में सोचा नहीं है। सिर्फ मैं ही नहीं मेरा बेटा भी युवा धर्मेंद्र की भूमिका निभा सकता है, लेकिन सब कुछ कहानी पर निर्भर करेगा।”

पंजाब राज्य के कपूरथला जिले में जन्मे मशूहर अभिनेता धर्मेंद्र अपनी दमदार पर्सनालिटी के कारण  ‘ही मैन’ के नाम से भी जाने जाते हैं। अपने दमदार अभिनय और अदायगी के बलबूते धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनाई।

सन् 1960 में फ़िल्म ‘दिल भी तेरा, हम भी तेरे से’ से अभिनय की शुरुआत करने के बाद पूरे तीन दशकों तक धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में छाए रहे। रोल चाहे फ़िल्म सत्यकाम के सीधे सादे ईमानदार हीरो का हो, फ़िल्म शोले के एक्शन हीरो का हो या फिर फ़िल्म चुपके-चुपके के कॉमेडियन हीरो का, सभी किरदारों को धर्मेंद्र ने बख़ूबी निभाया। उन्हें स्कूल के समय से ही फ़िल्मों का इतना लगाव था कि दिल्लगी (1949) फ़िल्म को उन्होंने 40 से भी अधिक बार देखा।  फ़िल्मों में प्रवेश के पहले धर्मेंद्र रेलवे में क्लर्क भी रह चुके हैं।

गौरतलब है बॉलीवुड में लगातार बायोपिक बनाई जा रही और वे सफल भी हो रही है। हाल ही में आई संजय दत्त की बायोपिक ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार किया और दर्शकों द्वारा भी पसंद की गई।

Share.