सीपी जोशी की मुश्किलें कम नहीं हुई…

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। विवादित बयान के मामले में रिटर्निंग ऑफिसर की ओर से क्लीन चिट मिलने के बावजूद कार्रवाई का खतरा बना हुआ है। अब निर्वाचन आयोग ने मामले को लेकर वीडियो क्लिपिंग और वीडियो की सीडी को तलब किया है।

चुनाव आयोग के अधिकारियों के मुताबिक, कलेक्टर को संबंधित विवादित बयान की वीडियो सीडी निर्वाचन आयोग को भेजने के निर्देश दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जाति को लेकर विवादित टिप्पणी के आरोपों में घिरे सीपी जोशी के मामले में आयोग ने कथित भाषण की वीडियो क्लिपिंग तलब की है।

वीडियो क्लिपिंग या सीडी को देखने के बाद ही आयोग तय करेगा कि सीपी जोशी के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाए या नहीं। बता दें कि जोशी के विवादित बयान मामले में रिटर्निंग ऑफिसर और कलेक्टर ने उचित सबूत नहीं होने पर उनके क्लीन चिट दी थी।

वहीं स्वतंत्र पर्यवेक्षक ने अपनी अलग रिपोर्ट दी थी। स्वतंत्र पर्यवेक्षक ने सीपी जोशी के बयान को विवादित मानते हुए उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना था। यह तीनों रिपोर्ट ही आयोग को भिजवा दी गई थी ताकि वह मामले में फैसला कर सके। गौरतलब है कि कांग्रेस नेता सीपी जोशी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मध्यप्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और साध्वी ऋतंभरा की जाति को लेकर टिप्पणी करने का आरोप है।

सीपी जोशी को सीएम बनाने की मांग

जोशी को चुनाव आयोग ने दी राहत

नोटिस के बाद जोशी का पलटवार

 

Share.