नीलगिरि में रिसोर्ट सील

0

बॉलीवुड अभिनेता मिथुन को बड़ा झटका लगा है। उनके रिसोर्ट को सील कर दिया गया है। तमिलनाडु के नीलगिरि जिले के हाथी गलियारे इलाके में निर्मित 11 रिसॉर्ट को रविवार को सील कर दिया गया। इस रिसॉर्ट में बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का रिसॉर्ट भी शामिल है। यह रिसोर्ट इसिलए सील किया गया क्योंकि इनका कुछ हिस्सा अवैध निर्माण के तहत आता था।

इलाके में अवैध निर्माणों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।  इसके बाद प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की गई। रविवार सुबह शुरू हुई यह कार्रवाई दिनभर चलती रही। इनमें एक मशहूर रिसॉर्ट अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती का भी है।

शीर्ष अदालत के आदेश का अनुपालन करते हुए नीलगिरि जिला प्रशासन ने हाथी गलियारे में अवैध रूप से निर्मित 39 रिसॉर्ट की पहचान की थी।  इन रिसोर्ट के कारण हाथियों को इलाके में रहने में परेशानी होती थी।

पहले चरण के दौरान अधिकारियों ने 27 रिसॉर्ट सील किया। शेष 12 में से 11 रिसॉर्ट को शनिवार को अधिकारियों ने नोटिस जारी किया था। नीलगिरि में हाथियों के कॉरिडार के मामले में  सुप्रीम कोर्ट ने 9 अगस्त को तमिलनाडु सरकार को 48 घंटे के भीतर 27 होटलों व रिसॉर्ट को सील करने के आदेश दिए थे। इसके बाद शीर्ष न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए रविवार को कार्रवाई की गई। कार्रवाई सोमवार को भी हो सकती है।

Share.