website counter widget

राजस्थानी गाने ‘केसरिया बालम’ के आगे भोजपुरी गाने भी फेल

0

अभी तक जहां देश भर में बॉलीवुड और हॉलीवुड को ही जमकर पसंद किया जाता था, वहीं अब रीजनल सिनेमा भी अपनी पहचान बनाते जा रहा है। बॉलीवुड के बाद लोगों की जुबान पर जो रीजनल गाने चढ़े उनमें सबसे पॉपुलर हुए भोजपुरी गाने। जी हां भोजपुरी गानों ने बेहद जल्द लोगों के दिलों में अपना आशियाना बना लिया। इसके बाद लोगों का रुझान पंजाबी गाने की तरफ भी बढ़ा। भोजपुरी और पंजाबी गानों ने देखते ही देखते तहलका सा मचा दिया और लोग इन गानों की धुनों पर थिरकने से खुद को नहीं रोक पाते। अब आलम यह है कि कोई भी भोजपुरी गाना रिलीज होते ही सुपर-डुपर हिट हो जाता है। लेकिन यह कहना भी गलत नहीं होगा कि अब भोजपुरी गानों को राजस्थानी गाने कड़ी टक्कर देने लगे हैं।

हुमा कुरैशी की नेटफ्लिक्स मिनी सीरीज ‘Leila’ का पोस्टर हुआ जारी

जी हां अब लोगों की जुबान पर राजस्थानी गानों का भी शुरूर चढ़ने लगा है। भोजपुरी और पंजाबी गानों के बाद लोग सबसे ज्यादा राजस्थानी गाने पसंद करने लगे हैं। यूट्यूब पर अब मारवाड़ी गानों ने जमकर धूम मचाई हुई है। इन दिनों यूट्यूब पर एक राजस्थानी गाना “केसरिया बालम आवो नी” (Kesariya Balam Aavo Ni) ने जमकर धूम मचा रखी है। इंदर शर्मा (Inder Sharma) के लिखे इस गाने को सरिता करवाल (Sarita Kharwal) ने अपनी आवाज से सजाया है। इस गाने को डायरेक्ट किया है हरीश गहलोत (Harish Gahlot) ने, इसके प्रोड्यूसर है सुरेंद्र परिहार (Surendra Parihar)। इस गाने में कुमार गौरव, चिंटू प्रजापत, गौरी नागौरी और रीता दिखाई दे रहे है। गाने की शुरुआत होती है ढोल से और इसमें एक गोरी अपने बालम के इंतजार में बैठी दिखाई देती है।

आम्रपाली का सबसे बड़ा हिट गाना रिलीज, देख कर थम जाएंगी सांसे

इस गाने में उसकी तड़प को दिखाया गया है। इस गाने में इस गोरी को अपने पति के साथ बिताए हुए पलों की याद आती हैं। इस गाने वह सफ़ेद रंग के लहंगे और मल्टीकलर का बांधनी दुपट्टा ओढे हुए रेगिस्तान में अपने बालम के इंतजार में बैठी है। हालांकि इस गाने के बीच में कुछ राजस्थानी महिलाएं भी नृत्य करते हुए दिखाई देती हैं। यह गाना हंगामा राजस्थानी (Hungama Rajasthani) नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया था। साढ़े 7 मिनट से ज्यादा लंबे इस गाने को अब तक 2 करोड़ 35 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस गाने को काफी पसंद किया जा रहा है।

“पाहिले इस्तेमाल करी..” गाने ने यूट्यूब पर लगाई आग

ट्रेंडिंग न्यूज़
Share.