Toli Jave Re Runicha Darbar Song : रामदेवजी के गाने ने मचाया तहलका

0

भारतीय दर्शकों का रुझान राजस्थानी गानों की तरफ झुकने लगा है। अब दर्शकों को राजस्थानी गाने भी बेहद पसंद आने लगे हैं। अब राजस्थानी गानों को भी डीजे की धुनों पर तैयार किया जा रहा है। यही जबरदस्त डांस बीत लोगों को अपनी तरह आकर्षित कर रही है। एक समय था जब लोग क्षेत्रीय म्यूजिक में रूचि नहीं लेते थे और सिर्फ बॉलीवुड गानों को ही सुनना पसंद करते थे। लेकिन अब समय बदल चुका है। लोगों को अब बॉलीवुड से ज्यादा भोजपुरी, पंजाबी और राजस्थानी गाने भाने लगे हैं। इसी वजह से अब भोजपुरी और पंजाबी गाने देश से निकलकर विदेशों में भी अपनी धूम मचाने लगे हैं।

Rajasthani Song : इस गाने के सामने सब हुए फेल

हाल ही में एक और नया राजस्थानी गाना ‘टोली जावे रे रुणिचा दरबार’ (Toli Jave Re Runicha Darbar) यूट्यूब के आरडीसी राजस्थानी एचडी (RDC Rajasthani HD) चैनल पर रिलीज किया गया है। यह गाना शुक्रवार 5 जुलाई को रिलीज किया गया। रिलीज किए जाने के बाद इसे अब तक 10K व्यूज मिल चुके हैं। इस गाने ने लांच होते ही यूट्यूब पर धमाल मचा दिया है। यह गाना रामदेव जी के लिए बनाया गया है। रामदेव का मतलब योग गुरु बाबा रामदेव से नहीं बल्कि राजस्थान के प्रसिद्ध लोक देवता रामदेवजी पीर से है। इस गाने को चुन्नीलाल बिकुनिया (Chunnilal Bikuniya), महावीर नागोरी (Mahavir Nagori) और सीताराम पावा (Sitaram Pava) ने गाया है।

Banna Thore Chadto Ri Jono Me : शादी में रंग जमा देगा ये नया राजस्थानी गाना

गौरतलब है कि इस नए राजस्थानी ‘टोली जावे रे रुणिचा दरबार’ (Toli Jave Re Runicha Darbar) गाने को सीएलबी म्यूजिक और फिल्म स्टूडियो (CLB Music and Film Studio) के बैनर तले तैयार किया गया है। इस बेहद ही निराले गाने को दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं। बेहतरीन डांस बीट पर तैयार किया गया यह गाना सभी को खूब लुभा रहा है और लोग इसकी धुन पर जमकर थिरक रहे हैं। इससे पहले 28 जून को ‘बन्ना थोरे चढ़तो री जोनो में’ (Banna Thore Chadto Ri Jono Me) गाना रिलीज किया गया था। इस गाने को अब तक 1 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है।

Banni Tharo Banno Bullet Le Aayo : इस राजस्थानी गाने ने आते ही मचा दी धूम

Share.