KBC शो में हुए है कुछ बदलाव,जानिए और बनिए करोड़पति

1

भारतीय टेलीविज़न का फेमस शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ 18 साल से लगातार दर्शको का मनोरंजन कर रहा है। मनोरंजन के साथ ही इस शो ने कई ज़रूरतमंदो की मदद की है। कई लोगो के सपने इस शो के कारण सच हो पाए है। इसका पहला प्रसारण सन् 2000 में हुआ था। पिछले 18 साल से लगातार बिना किसी बदलाव के ये शो टेलीविज़न पर आ रहा है। । आज रात रात 9 बजे से एक बार फिर ये शो दर्शको के बीच होगा। शो को लेकर दर्शकों में अभी से काफी उत्सुकता है। लेकिन इस बार इस शो में कुछ बदलाव किये गए है। आइये जानते है इन बार शो में क्या बदलाव किए गए है।

कौन बनेगा करोड़पति शो के होस्ट अमिताभ बच्चन इस बार कुछ नई टेक्नोलॉजी इस्तेमाल करते दिखाई देंगे। साथ ही इस बार शो में किसी भी फिल्म का प्रमोशन नहीं किया जाएगा। बल्कि अमिताभ बच्चन इस बार सामाजिक बदलाव लाने में अहम रोल निभाने वाले लोगों को आमंत्रित करने वाले हैं। खबर है कि बिग बी ने शो के पहले एपिसोड की शूटिंग भी कर ली है, जिसमे प्रकाश और मंदाकिनी आम्टे को बुलाया गया है। 18 साल पहले शुरू हुए इस शो के बारे में किसी ने भी नहीं सोचा होगा की ये शो दर्शको के बीच इतना पंसद किया जाएगा। ये शो आम भारतीयों की रोजमर्रा की ज़िन्दगी का एक हिस्सा बन गया है।ऐसे शो में पहली बार ऑगमेंटेड रियलिटी तकनीक का उपयोग किया जाएगा। इसका सीधा मतलब समझे तो कंप्यूटर की मदद से एक ऐसी आभासी दुनिया बनाना जो बिल्कुल हकीकत लगे। उसके बाद वास्तविक और आभासी दुनिया में कुछ अंतर ना दिखे।

इस बार केबीसी ऐसे व्यक्तियों को जनता के सामने लाएगा जिन्होंने समाज के लिए कुछ उल्लेखनीय कार्य किया है। ये स्पेशल एपिसोड हर शुक्रवार को ‘केबीसी कर्मवीर’ सेग्मेंट आएगा। अमिताभ ने ट्वीट करते हुए लिखा “दो असाधारण लोगों के साथ समय बिताना प्रेरणादायी और भावनात्मक रहा, लंबे समय बाद ऐसा हुआ। इसके अलावा ‘सोनी लिव’ एप के  जरिए दर्शक भी सवालों के जवाब देने के साथ जीत सकते हैं।

Share.