डेनियल क्रेग फिर से बने पिता

0

जेम्स बॉन्ड यानी हॉलिवुड के फेमस अभिनेता डेनियल क्रेग एक बार फिर से पिता बन गए है। रेचल वाइस की शादी के सात साल बाद उनके घर एक बेटी ने जन्म लिया है। बेटी के आने के बाद ये कपल बेहद खुश नज़र आ रहा है। कुछ समय पहले डेनियल क्रेग पत्नी रेचल ने अप्रैल में एक इंटरव्यू में अपने प्रेगनेंट होने की बात स्वीकार करते हुए कहा था कि “मैं और डेनियल बहुत खुश हैं। हम एक बच्चे को अपने जीवन में लाने वाले हैं। उससे मिलने के लिए हम और इंतजार नहीं कर सकते। यह सब एक रहस्य की तरह है।”

डेनियल क्रेग एक हॉलीवुड अभिनेता और अच्छे फिल्म निर्माता हैं। डेनियल क्रेग को पुरे विश्व में पहचान मिली हॉलीवुड की मशहूर फिल्म ‘जेम्स बॉन्ड’ से।उन्होंने छह साल की उम्र में स्कूल के नाटकों में अभिनय करना शुरू किया था। जेम्स बॉन्ड सीरीज की छटी फिल्म में डेनियल क्रेग को जेम्स बॉन्ड का मशहूर किरदार निभाने का मौका मिला। इसके बाद लगातार उन्हें बॉन्ड फिल्मे मिलती गई।

दरसल जेम्स बॉण्ड लेखक इयान फ़्लेमिंग द्वारा रचित कहानियों का एक काल्पनिक किरदार है। 007 के गुप्त नाम से प्रसिद्ध यह एजेंट फ़्लेमिंग की बारह पुस्तकों व दो लघुकथाओं में मौजूद है। डैनियल क्रैग तीसरी बार बॉण्ड की भूमिका निभाई। वे छठे अभिनेता हैं जिन्होंने इयान श्रृंखला में यह भूमिका निभाई है। इससे पहले टिमोथी डाल्टन (1987-1989) और पिअर्स ब्रोज़नन (1995-2002) जेम्स बॉन्ड के किरदार निभा चुके है।

अभी तक आई मुख्या जेम्स बॉन्ड फिल्मे

डॉ॰ नो

डॉ॰ नो फ्रॉम रशिया विथ लव

गोल्डफिंगर

थंडरबॉल

यु ओन्ली लिव ट्वाइस

जेम्स बॉन्ड के उपन्यासों पर आधारित 1954 टेलीविजन सीरियल भी आ चूका है। जिसमें अमेरिकी अभिनेता बैरी नेल्सन ने “जिमी बॉन्ड” का अभिनय किया था।

जेम्स बॉण्ड की फ़िल्में कईं चीज़ों के लिए मशहूर हैं,जैसे जेम्स की गाड़ी,बंदूके,तकनीक आदि।  फ़िल्म की ध्वनि, जिसे कई बार अकादमी पुरस्कार के लिए नामांकन प्राप्त हुआ है।

Share.