Sava Mor Ki Bali : इस राजस्थानी गाने ने सभी को कर दिया फेल

0

वैसे तो हर किसी के सिर पर बॉलीवुड के गानों का खुमार तो हमेशा ही चढ़ा रहता है लेकिन अब इन गानों की जगह दर्शकों को पंजाबी, भोजपुरी और राजस्थानी गाने भी बेहद भाने लगे हैं। आज के दौर में ज्यादातर दर्शकों का रुझान राजस्थानी गानों की तरफ बढ़ने लगा है। हालांकि राजस्थानी गाने हमेशा से ही शादी-ब्याह और बन्ना-बन्नी के लिए काफी चर्चित और लोकप्रिय रहे हैं, लेकिन हाल ही में नवरात्रि पर्व के मौके पर नवरात्रि के गाने भी दर्शकों को खूब पसंद आए। इसके बाद दिवाली पर भी कई राजस्थानी गाने बनाए और रिलीज किए गए। फिर भी बन्ना-बन्नी गानों का अपना एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। अब शादी-ब्याह का सीजन भी शुरू होने जा रहा है ऐसे में शादी-ब्याह के राजस्थानी गाने और बन्ना-बन्नी राजस्थानी सांग को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। फिलहाल आज एक नया राजस्थानी गाना “सवा मोर की बाली” (Sava Mor Ki Bali) रिलीज किया गया है।

वैसे तो यह नया राजस्थानी गाना “सवा मोर की बाली” (Sava Mor Ki Bali) बन्ना-बन्नी या फिर शादी-ब्याह का गाना तो नहीं है लेकिन दर्शकों द्वारा इसे बेहद पसंद किया जा रहा है। यह राजस्थानी गाना बेहद ही ज्यादा रोमांटिक है। इस नए राजस्थानी गाने को यूट्यूब चैनल आरडीसी राजस्थानी एचडी (RDC Rajasthani HD) पर आज ही रिलीज किया गया है। इस गाने में पूजा सांभर (Pooja Sambhar) में बेहद धमाकेदार डांस किया है। वहीं इस गाने के शानदार DJ म्यूजिक ने सभी को अपना दीवाना बना लिया है। इस गाने को सुनने के बाद आप भी इसके दीवाने हुए बिना नहीं रह सकेंगे। इसके अलावा इस गाने के डांस को देख कर आप भी थिरक उठेंगे और आपका मन भी इस गाने पर नाचने का जरूर होने लगेगा।

गौरतलब है कि इस नए राजस्थानी गाने “सवा मोर की बाली” (Sava Mor Ki Bali) को अभी तक 6 हजार से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है और कुछ ही देर में यह 7 हजार का आंकड़ा पार कर जाएगा। इस गाने को इतना पसंद किया जा रहा है कि इसके व्यूज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यह गाना सभी की जुबान पर चढ़ चुका है। इस गाने के निर्माता देवराज गुर्जर (Devraj Gurjar) और निर्दशक अजय गुर्जर (Ajay Gurjar) हैं। पूजा संभार (Pooja Sambhar) के इस गाने को कैलाश बुवाला (Kelash Buwala) ने गाया है।

Prabhat Jain

Share.